अगर आप भी चलाते Hero की बाइक्स या स्कूटर, तो जरूर पढ़ें ये ख़बर…

दुनिया की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी (बिक्री के लिहाज से) Hero Motocorp ने अपने ग्राहकों को एक बड़ी राहत दी है। कोरोना महामारी के चलते देश के ज्यादातर राज्यों में लॉकडाउन लागू किया गया है, जिससे लोग अपने घरों में ही रहने के लिए बाध्य हैं। ऐसे में लोग न तो वाहनों का प्रयोग कर पा रहे हैं और न ही सर्विसिंग करवा पा रहे हैं। इस स्थिति को ध्यान में रखते हुए हीरो मोटोकॉर्प ने अपने वाहनों के वारंटी पीरियड और फ्री-सर्विसिंग के मियाद को 2 महीने तक के लिए बढ़ दिया है। 

Hero MotoCorp की तरफ से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि, जिन वाहनों की फ्री-सर्विसिंग और वारंटी इस लॉकडाउन पीरियड के दौरान खत्म हो रही है उन्हें आगामी 60 दिनों के लिए बढ़ाया जा रहा है। इस हिसाब से ऐसे वाहनों के ग्राहकों को दो महीने तक का अतिरिक्त समय मिल रहा है, जिससे वो इन सर्विसेज का लाभ उठा सकते हैं। 

हीरो ने घोषणा की है कि कंपनी ने फ्री-सर्विसिंग, वारंटी और एक्सटेंडेड वारंटी को 30 जून तक के लिए बढ़ा दिया है। इस घोषणा में वो वाहन शामिल होंगे जिनकी ये सर्विसेज 1 अप्रैल से लेकर 31 मई के बीच समाप्त हो रही है। ऐसे में ग्राहकों को चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है, वो मौजूदा कोरोना वायरस के संक्रमण के थमने तक इंतजार कर सकते हैं और सही समय आने पर अपने वाहनों की सर्विसिंग और वारंटी इत्यादि का लाभ उठा सकते हैं। 

हीरो मोटोकॉर्प देश की चौथी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी है जिसने अपने वाहनों के वारंटी और फ्री-सर्विसिंग की मियाद में बढ़ोतरी की है। इससे पहले यामहा मोटर इंडिया, केटीएम और होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर्स इंडिया (HMSI) ने भी अपने वाहनों के इन सर्विसेज को पीरियड को दो महीने तक के लिए बढ़ाया है। 


इस बीच, हीरो मोटोकॉर्प ने हरियाणा के गुरुग्राम और धारूहेड़ा, उत्तराखंड के हरिद्वार में अपने तीन संयंत्रों में सोमवार से ऑपरेशन फिर से शुरू कर दिया है। इसने पहले अप्रैल महीने से कंपनी ने अपने सभी प्लांट्स को बंद करने का फैसला लिया था। इस दौरान हीरो मोटोकॉर्प ने देश में अपने 6 संयंत्रों में परिचालन अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया था। ये निलंबन शुरूआत में 22 अप्रैल से 2 मई तक चार दिनों के लिए किया गया और बाद में 16 मई तक बढ़ा दिया गया था।

Related Articles

Back to top button