विराट कोहली के बाद जाने टीम इंडिया का कौन होगा अगला कप्तान!

दुबई, T20 वर्ल्ड कप में भारतीय क्रिकेट टीम का प्रदर्शन अब तक बहुत अच्छी नहीं रहा है और बबल लाइफ के कारण खिलाड़ियों की थकान को ध्यान में रखते हुए कुछ सीनियर खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के लिए आराम दिया जाएगा। वहीं, विराट कोहली टी20 विश्व कप के बाद कप्तानी छोड़ने का फैसला कर चुके हैं। ऐसे में टीम इंडिया का अगला कप्तान होगा, इस पर भी बात होनी है। हालांकि, संभावना है कि केएल राहुल कप्तान की भूमिका निभा सकते हैं।

एएनआइ से बात करते हुए एक सूत्र ने पुष्टि की कि केएल राहुल कप्तानी करने की दौड़ में सबसे आगे हैं, क्योंकि रोहित शर्मा को भी आराम दिया जाएगा। इस वक्त रोहित शर्मा टी20 टीम की कप्तानी के लिए सबसे आगे हैं, लेकिन उनको भी टी20 विश्व कप के बाद आराम दिया जाएगा। यही कारण है कि केएल राहुल को कप्तानी मिल सकती है, क्योंकि वे आस्ट्रेलिया दौरे पर सीमित ओवरों के लिए टीम के उपकप्तान बनाए गए थे और उन्होंने अपनी जिम्मेदारी को अच्छी तरह से निभाया था।

सूत्र ने कहा, “सीनियर खिलाड़ियों को आराम की जरूरत होगी और यह कोई रहस्य नहीं है कि राहुल टीम के टी20 ढांचे का अभिन्न हिस्सा हैं। उनका नेतृत्व करना लगभग तय है।” वहीं, कोविड 19 प्रोटोकाल को ध्यान में रखते हुए दर्शकों को स्टेडियम में एंट्री मिल सकता है। इसको लेकर BCCI के अधिकारी ने कहा, “हां, प्रशंसक स्टेडियम में आएंगे, लेकिन यह पूरी क्षमता से नहीं होगा। हम स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर काम करेंगे और आगे की योजना बनाएंगे।”

टी20 विश्व कप 2021 के बाद न्यूजीलैंड को भारत आना है, जहां दोनों देशों के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज और फिर दो मैचों की टेस्ट सीरीज होगी। टी20 सीरीज में प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा, जिसमें विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी का नाम शामिल है। टी20 सीरीज की शुरुआथ 17 नवंबर से होगी, जब भारत और न्यूजीलैंड जयपुर में पहला मैच खेलेंगे। दूसरा मैच 19 नवंबर को रांची में खेला जाएगा, जबकि तीसरा और आखिरी मैच 21 नवंबर को कोलकाता में खेला जाएगा। वहीं, कानपुर में पहला टेस्ट 25 से 29 नवंबर को और दूसरा टेस्ट मुंबई में 3 से 7 दिसंबर को खेला जाएगा।

Related Articles

Back to top button