सेल्फी लेते समय नदी में गिरे दो मजदूरों की मौत, ऋषिकेश में दूसरी मंजिल से गिरा मजदूर

रुद्रप्रयाग, उत्‍तराखंड के रुद्रप्रयाग में दो मजदूरों को अपने काम से समय मिला तो वह घूमने निकल पड़े, लेकिन इस दौरान उनकी एक लापरवाही ने उनकी जान ले ली।

आए दिन उत्‍तराखंड में सेल्‍फी लेते समय नदी में डूबने के मामले सामने आते हैं, लेकिन लोग इनसे सीख नहीं लेते। ऐसा ही एक मामला रुद्रप्रयाग में सामने आया, जहां सेल्‍फी लेते समय दो मजदूर नदी में डूब गए और उनकी मौत हो गई। वहीं ऋषिकेश क्षेत्र के अंतर्गत भरत बिहार में निर्माणाधीन भवन के दो मंजिल से गिरकर एक मजदूर की मौत हो गई।

एक का पांव फिसला और वह नदी में बहने लगा

बताया जा रहा था कि दो युवक सेल्फी ले रहे थे, इस दौरान एक का पांव फिसला और वह नदी में बहने लगा, इस बीच दूसरा युवक उसे बचाने के लिए नदी में कूदा और उसकी भी मौत हो गई। सूचना पर पुलिस ने रेस्क्यू अभियान चलाया, लेकिन तब तक उनकी मौत हो गई थी। दोनों के शवों का पंचनामा कर पोस्टमार्टम किया गया है।

जानकारी के मुताबिक मध्यमेश्वर घाटी में निर्माणाधीन जल विद्युत परियोजना में कार्य करने वाले दो मजदूर घूमने के लिए गुप्तकाशी के पास विद्यापीठ में आए हुए थे। यहां से वह मंदाकिनी नदी की ओर गए।

थानाध्यक्ष रवींद्र कुमार कौशल ने बताया कि मध्यमेश्वर घाटी में निर्माणाधीन जल विद्युत परियोजना में कार्य करने वाले दो मजदूर विद्यापीठ के निकट सुबह मंदाकिनी नदी के पास गऐ थे, जहां पर वे सेल्फी ले रहे थे।

आस-पास लोगों ने पुलिस को सूचना दी

इस दौरान एक मजदूर का पैर अचानक फिसल गया और वह नदी में बहने लगा। दूसरे मजदूर ने बचाने की कोशिश की तो वह भी बह गया। आस-पास लोगों ने देखा तो शीघ्र पुलिस को सूचना दी। इसके बाद पुलिस प्रशासन की टीम घटनास्थल पर पहुंची, स्थानीय लोगों की मदद से दोनों मजदूरों को मंदाकिनी नदी से निकाला गया।

उस समय उन दोनों के शरीर में हरकत हो रही थी, दोनों को स्वास्थ्य केन्द्र ऊखीमठ में उपचार के लिए पहुंचाया गया, जहां जांच में चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय भेज दिया गया है और दोनों मजदूरों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

ऋषिकेश में दूसरी मंजिल से गिरकर मजदूर की मौत

ऋषिकेश क्षेत्र के अंतर्गत भरत बिहार में निर्माणाधीन भवन के दो मंजिल से गिरकर एक मजदूर की मौत हो गई। शव को पोस्टमार्टम के लिए एम्स की मोर्चरी में रखा गया है। मृतक मजदूर की पहचान मुकेश (35 वर्ष) निवासी काले की ढाल हरिद्वार रोड ऋषिकेश के रूप में हुई है।

ऋषिकेश हरिद्वार मार्ग से सटे भारत विहार क्षेत्र में एक भवन का निर्माण कार्य चल रहा है। यहां लेंटर डाला गया था।

शनिवार की सुबह ठेकेदार के मजदूर लेंटर खोलने का काम कर रहे थे। इस दौरान दो मंजिल पर स्थित लेंटर की शटरिंग को खोलते हुए एक मजदूर नीचे जमीन पर आ गिरा। जिसे संबंधित ठेकेदार एम्स ऋषिकेश लेकर गया।

जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक की अभी शिनाख्त नहीं हुई है। एम्स पुलिस चौकी प्रभारी शिवराम ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम कराने के बाद स्वजन को सौंप दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button