‘मुस्लिम’ पिता और ईसाई मां का बेटा ब्राह्मण कैसे ?: केंद्रीय मंत्री का राहुल पर कटाक्ष

केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को ‘‘मिश्रित नस्ल’’ का बताते हुए कहा कि एक ‘‘मुस्लिम’’ पिता और ईसाई मां का बेटा ब्राह्मण कैसे हो सकता है. उन्होंने राफेल सौदे पर नरेंद्र मोदी सरकार को निशाना बनाने को लेकर भी राहुल गांधी पर हमला बोला. उत्तर कन्नड़ जिले में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए हेगड़े ने कहा, ‘‘…उन्हें धर्म की कोई समझ नहीं है. देखिए वे कितना झूठ बोलते हैं, पिता मुस्लिम हैं, मां ईसाई हैं, बेटा ब्राह्मण है. यह कैसे हुआ?’’ गांधी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, ‘‘आप दुनिया की किसी प्रयोगशाला में ऐसी मिश्रित नस्ल नहीं बना सकते, यह हमारे देश की कांग्रेस प्रयोगशाला में ही उपलब्ध है.’’

उल्‍लेखनीय है कि राजस्‍थान चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने पुष्‍कर में पूजा-अर्चना की थी. उस दौरान पूजा कराने वाले पुजारी ने कहा था कि कांग्रेस अध्‍यक्ष का गोत्र दत्‍तात्रेय है और वह कश्‍मीरी ब्राह्मण हैं.

हेगड़े ने इससे पहले एक कार्यक्रम में विवादित टिप्पणी करते हुए कहा था कि हिन्दू लड़की को छूने वाला हाथ बचना नहीं चाहिए. इस बयान पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने विवादित बयान देने वाले केंद्रीय मंत्री अनंत हेगड़े को हर भारतीय के लिए शर्मिंदगी का विषय करार देते हुए सोमवार को कहा कि हेगड़े मंत्री पद के योग्य नहीं हैं और उन्हें बर्खास्त किया जाना चाहिए.

Related Articles

Back to top button