पोंगल उत्सव : राहुल गांधी मदुरै पहुचे, जलीकट्टू का खेल देखेंगे

तमिलनाडु में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं। इस बार के चुनाव काफी चुनौतीपूर्ण होने वाले हैं क्योंकि जयललिता और करुणानिधि के निधन से राज्य में अब कोई करिश्माई चेहरा मौजूद नहीं है। यही वजह है कि जनता को लुभाने के लिए सभी दल तीज-त्योहार में मौके पर वादों से लेकर तमाम तरह के तोहफों की बारिश करने से गुरेज नहीं कर रहे हैं। पोंगल का उत्सव इससे अलग नहीं है। सत्ताधारी एआईएडीएमके इसके जरिए राज्य में अपने चुनावी अभियान की शुरुआत कर रही है।

राज्य सरकार ने प्रत्येक परिवार को 2500 रुपये नकद, गन्ने, एक शर्ट और साड़ी के सातथ पोंगल बनाने की सामग्री देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री पलानीसामी और स्वास्थ्य मंत्री विजयभास्कर खुद इन उपहारों को बांटने में जुटे हुए हैं। वहीं एआईएडीएमके की समर्थक भाजपा भी इस मौके को भुनाने में जुट गई है। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा आज तिरुवलूर पहुंचेंगे और पोंगल कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी गुरुवार को मदुरै पहुंच गए हैं। यहां वे जलीकट्टू का खेल देखेंगे। इस खेल का आयोजन किसानों द्वारा किया जाता है।

कुछ महीने पहले डीएमके छोड़ने वाले अलागिरी के गढ़ मदुरई में डीएमके पोंगल पर बड़ा आयोजन करने वाली है। इसके अलावा पार्टी लोगों को लैपटॉप और सिलाई मशीन भी बांट रही है। वहीं इससे पहले, कमल हासन की पार्टी कह चुकी है कि सत्ता में आने पर वह गृहिणियों को वेतन दिलाने का कानून लाएगी।

Related Articles

Back to top button