Komaki ने पेश किए हाई स्पीड वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक्स, जानिए कितनी है कीमत

Komaki Electric Scooter & Bike: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है, खास कर दोपहिया सेग्मेंट में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक मॉडल्स पेश किया जा रहे हैं। अब देश की प्रमुख इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी Komaki ने बाजार में हाई स्पीड रेंज में स्कूटरों और बाइक्स के 3 नए मॉडलों को लॉन्च किया है। जिसमें Komaki TN95, M5 और SE शामिल हैं। तो आइये जानते हैं इन वाहनों के बारे में –


Komaki TN95: यह कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली हाई स्पीड स्कूटर है, इसे कंपनी ने खासकर इंडियन फैमिली को ध्यान में रखकर बाजार में उतारा है। इस स्कूटर में एक्स्ट्रा स्टोरेज बॉक्स भी दिया गया है, जिसे पीछे की तरफ लगाया गया है। इसकी बॉडी पर मैटेलिक गॉर्ड और दोनों तरफ फुटरेस्ट भी दिया गया है। जो कि आपको आरामदेह और सुरक्षित राइड प्रदान करता है। कंपनी का दावा है कि यह स्कूटर सिंगल चार्ज में 100 से 150 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देता है। इसमें कलर्ड डिस्प्ले, रिवर्स एसिस्ट, क्रूज कंट्रोल और रिजेनरेटिंग ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसकी कीमत 98,000 रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है।

Komaki SE: कंपनी की इस दूसरी हाई स्पीड स्कूटर को चार वाइब्रेंट कलर में पेश किया गया है, जिसमें सॉलिड ब्लू, मैटेलिक गोल्ड, जेट ब्लैक और गार्नेट रेड कलर शामिल है। कंपनी का दावा है कि यह स्कूटर सिंगल चार्ज में तकरीबन 100 से 120 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है। इसमें डुअल डिस्क ब्रेक का भी विकल्प दिया गया है। इसमें भी कंपनी ने Li-ion बैटरी का प्रयोग किया है। इसकी कीमत 96,000 रुपये (एक्स शोरूम) तय की गई है।

Komaki M5: स्कूटरों के अलावां कंपनी ने बाजार में अपनी पहली हाई स्पीड इलेक्ट्रिक बाइक को भी लॉन्च किया है। यह देश की दूसरी इलेक्ट्रिक बाइक है। इसमें भी कंपनी ने Li-ion बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है। यह बाइक सिंगल चार्ज में 100 से 120 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है। यह बाइक गोल्ड और सिल्वर कलर में बाजार में उपलब्ध होगी। इसकी कीमत 99,000 रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है।

Related Articles

Back to top button