मां दुर्गा के नाम पर रखा गया विराट-अनुष्का की बेटी का नाम ‘वामिका’ जानें इस अद्भुत शब्द है का मतलब

भारतीय कप्तान विराट कोहली और उनकी अभिनेत्री पत्नी अनुष्का शर्मा ने सोमवार को अपनी बेटी का नाम दुनिया के साथ साझा कर दिया। इस सेलेब्रिटी जोड़ी ने अपनी बेटी की एक झलक दिखाने के साथ ही उसका नाम भी बताया। उन्होंने एक खूबसूरत संदेश के साथ बताया कि उनकी बेटी का नाम वामिका है। सोशल मीडिया पर भी लोगों को यह नाम काफी पसंद आ रहा है और हर तरफ इसकी चर्चा हो रही है। लेकिन क्या आप विराट और अनुष्का की बेटी वामिका के नाम का मतलब और उसकी खासियत जानते हैं।

‘वामिका’ यानी देवी दुर्गा का एक रूप। दरअसल, इस नाम को खास तौर पर भगवान शिव की जीवनसंगिनी के लिए प्रयोग किया जाता है। ऐसा कहा जाता है कि जो भगवान शिव के बाईं ओर खड़ी होती हैं वो वामिका हैं। गौरतलब है कि शास्त्रों के अनुसार हिंदू धर्म में पति के बाईं ओर जीवनसंगिनी खड़ी होती है।

बता दें, अनुष्का ने आज सुबह ही अपने सोशल मीडिया हैंडल पर अपनी बेटी की झलक दिखाई थी और देखते-देखते उस तस्वीर को एक लाख से अधिक लाईक और हजारों रिट्वीट के साथ ही कई सारे बधाई संदेश भी आए। अनुष्का द्वारा शेयर की गई तस्वीर पर फैंस भी की खूब प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

अनुष्का शर्मा ने तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ‘हम एक साथ प्यार और कृतज्ञता के साथ रहे थे, लेकिन इस छोटी सी, वामिका ने इसे बिल्कुल नए स्तर पर ला दिया है। आंसू, हंसी, चिंता, आनंद- ये सभी वो भावनाएं हैं, जिन्हें हमने एक साथ पल भर में जिया। हमारी नींद गायब है, लेकिन दिल भरा है। आप सभी का प्यार और दुआओं के लिए धन्यवाद।’

गौरतलब है कि ‘विरुष्का’ के घर नए साल की शुरुआत यानी 11 जनवरी 2021 को यह खुशी आई थी। पिता बनने से पहले विराट ऑस्ट्रेलिया दौरे में एक ही मैच खेलकर भारत लौट आए थे। वह हमेशा पत्नी के साथ ही रहते थे और अक्सर अनुष्का को डॉक्टर के पास चेक-अप कराने ले जाया करते।

 

 

Related Articles

Back to top button