कॉमर्शियल वाहनों की अवैध वसूली कर रहे हैं चौकी स्टाफ समेत इंचार्ज निलंबित

उत्तर प्रदेश के नोएडा में ओखला बैराज चौकी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ. इस वीडियो में पुलिस की अवैध वसूली का खेल दिखाया गया, जिसमें कॉ​मर्शियल वाहनों से एंट्री के लिए फिक्स रेट किए गए थे. इस वायरल वीडियो पर पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने बड़ी कार्रवाई करते हुए ओखला चौकी इंचार्ज के साथ पुलिस चौकी का पूरा स्टाफ निलंबित कर दिया है.

वाहनों की एंट्री का रेट किया था तय 

नोएडा के थाना सेक्टर-39 अंतर्गत ओखला बैराज चौकी क्षेत्र से बड़ी संख्या में कॉ​मर्शियल वाहन गुजरते हैं. इन वाहनों से चौकी के कुछ पुलिसकर्मियों द्वारा अवैध रूप से एंट्री शुल्क वसूला जा रहा था. पुलिसकर्मियों द्वारा की जा रही इस अवैध वसूली का किसी ने वीडियो बना लिया, जिसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया. इस वायरल वीडियो में पुलिसकर्मी साफ कहते हुये सुनाई दे रहे हैं, कि एंट्री का रेट 200 रुपये है. ना हीं इससे कम लेंगे और ना हीं ज्यादा.

पुलिस कमिश्नर ने की कार्रवाई 

जब ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, तो नोएडा पुलिस की जमकर किरकिरी होने लगी. वायरल वीडियो की जानकारी जब पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह को लगी, तो उन्होंने तत्काल एक्शन लेते हुए चौकी इंचार्ज ओखला के साथ वहां तैनात अन्य पुलिसकर्मियों को निलं​बित कर दिया है. वहीं कमिश्नर के इस एक्शन के बाद नोएडा पुलिस में खलबली मची हुई है.

Related Articles

Back to top button