सुशांत सिंह राजपूत की इस फिल्म में फिल्माया गया था ग्लेशियर तबाही का मंजर…

उत्तराखंड के चमोली में 7 फरवरी को ग्लेशियर टूटने से तबाही मच गई. मैदानी इलाकों तक प्रशासन को सैलाब-बाढ़ का अलर्ट जारी करना पड़ा. 2013 में इसी तरह की तबाही हुई थी केदारनाथ में जिस पर बाद में एक फिल्म बनी थी. केदारनाथ फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत के साथ सारा अली खान ने डेब्यू किया था. इस फिल्म में केदारनाथ की तबाही और वहां एक लव स्टोरी दिखाई गई थी.

कमाल के थे फिल्म के ग्रैफिक्स
केदारनाथ फिल्म को अभिषेक कपूर ने निर्देशित किया था. फिल्म में सबसे ज्यादा तारीफ केदारनाथ तबाही के ग्राफिक्स की हुई थी. मेकर ने बड़ी अच्छी तरह से नए टूल्स का इस्लेमाल किया था और हूबहू मंजर दर्शाने की कोशिश की थी. खासकर फिल्म के आखिरी में जितने सीन्स थे, उन्हें शूट अच्छी तरह किया गया था. कुछ दृश्य ऐसे थे जिन्हें देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि तबाही कितनी भयानक और भयावह रही होगी.

फिल्म का लोकेशन और शूटिंग
फिल्म के लिए मेकर की तरफ से लोकेशन पहाड़ी इलाके चुने गए थे. उत्तराखंड के कई हिस्सों में भी फिल्म को शूट किया गया था. केदारनाथ के वक्त पूरी यूनिट कई दिनों तक पहाड़ों में थी. इतना ही नहीं सुशांत ने तो ठंड में कांपते हुए शूटिंग की थी.

अभिषेक कपूर ने एक इंटरव्यू में बताया, ”बहुत से दिन ऐसा भी हुआ है जब उत्तरखंड का तापमान 2-3 डिग्री होता था और शूटिंग में सुशांत  को भीगना होता था. वो ठंड में कांप रहा होता था और उसके आसपास के सभी लोग जैकेट और ग्लव्स पहने होते थे. वो ठंडे मौसम और मुश्किलों के बाद भी शूटिंग करता था.’

सुशांत और सारा की एक्टिंग की भी तारीफ हुई थी. सारा की पहली फिल्म थी, उस हिसाब से सारा ने अच्छा काम किया था. वहीं, सुशांत सिंह राजपूत ने भी अपने अभिनय से लोगों को दिल जीता था. फिल्म के गाने भी हिट हुए थे.

फिल्म को लेकर हुआ था विवाद
केदारनाथ कई विवादों में रही. पहले फिल्म तैयार होने के बाद पोस्ट प्रोडक्शन में फंस गई, मेकर के साथ विवाद हुआ. एक वक्त तो फिल्म बंद होने के कगार पर पहुंच गई थी. फिल्म में सुशांत को मुस्लिम और सारा को हिंदू दिखाए जाने और दोनों के बीच प्यार को कई संगठनों ने लव जिहाद का नाम दिया था. उत्तराखंड में इसका विरोध भी हुआ था और फिल्म रिलीज ना होने की धमकी दी गई थी.

Related Articles

Back to top button