परीक्षा पे चर्चा 2021, PM मोदी छात्रों से करेगे बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी परीक्षा को लेकर छात्रों का तनाव दूर करने पर बात करेंगे। बोर्ड परीक्षाओं के छात्रों का तनाव दूर करने पर आधारित परीक्षा पे चर्चा 2021 का इस साल भी आयोजन होगा। केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय परीक्षा पे चर्चा 2021 की डेट की जल्द घोषणा करेगा। छात्रों को प्रधानमंत्री से मिलने, जुड़ने और उनसे सवाल करने का मौका भी मिलेगा।

सीबीएसई बोर्ड समेत देश भर के स्टेट बोर्ड ने दसवीं और 12वीं बोर्ड कक्षाओं की परीक्षा परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है। शेड्यूल जारी होने के साथ ही छात्रों और अभिभावकों भी परीक्षा की तैयारी में जुट गए हैं। बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट जारी होने के साथ छात्र तनाव में आ गए हैं।

क्योंकि कोविड-19 के चलते पूरा साल स्कूल बंद रहने के चलते छात्रों की पढ़ाई बाधित हुई है। जबकि 12वीं कक्षा के रिजल्ट पर उनका भविष्य टिका हुआ है। अब अभिभावक और छात्र परेशान हैं कि कहीं परीक्षा में अंक कम न हो जाएं। इन्हीं परेशानियों को देखते हुए परीक्षा पे चर्चा 2021 का आयोजन हर साल की तरह आयोजित करने का फैसला लिया गया है।

वैश्विक महामारी में स्कूल बंद होने के बाद भी शिक्षा जारी रही। परीक्षा पे चर्चा 2021 पर आयोजित होने वाला कार्यक्रम भी इसी थीम पर आधारित रहेगा। इसमें पीएम  नरेंद्र मोदी छात्रों से बात करेंगे कि कैसे विषम परिस्थितियों में बिना तैयारी से शिक्षकों ने ऑनलाइन कक्षाओं में छात्रों को जोड़ा। बोर्ड समेत राष्ट्रीय प्रतियोगी परीक्षाएं तक आयोजित हुई। भारत ने जीरो ईयर की बजाय शिक्षा को जारी रखा और कामयाबी भी मिली।

Related Articles

Back to top button