योगी सरकार 22 फरवरी को अपना बजट पेश करेगी

उत्तर प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र की तैयारियां तेज हो गई हैं. योगी सरकार इस बार 22 फरवरी को अपना बजट पेश करेगी. बता दें कि योगी सरकार के कार्यकाल का ये आखिरी पूर्ण बजट होगा. उत्तर प्रदेश विधानसभा का सत्र 18 फरवरी से शुरू होने जा रहा है, ऐसे में हर किसी की नजर योगी सरकार के बजट पर है.


गौरतलब है कि अब यूपी अपने चुनावी साल में प्रवेश करने जा रहा है, ऐसे में हर किसी की नज़र है कि यूपी सरकार इस बार बजट के पिटारे से क्या निकालती है.

माना जा रहा है कि इस बार यूपी सरकार की ओर से बजट के आकार को बढ़ाया जा सकता है और ये लगभग साढ़े पांच लाख करोड़ रुपये हो सकता है. योगी सरकार का पिछला बजट करीब 5 लाख 12 हजार करोड़ रुपये का था.

विधानसभा सत्र से पहले सभी विधायकों का कोरोना टेस्ट भी होना है. 14 से 17 फरवरी के बीच सभी विधायकों को कोरोना की जांच करानी होगी. नेगेटिव होने के बाद ही कोई सदस्य विधानसभा की कार्यवाही में हिस्सा ले सकेगा. विधानसभा के अलावा 28 फरवरी से विधानमंडल का सत्र भी शुरू हो रहा है, ऐसे में विधानमंडल के सदस्यों की भी जांच होगी.

बता दें कि अगले साल फरवरी-मार्च में यूपी में विधानसभा के चुनाव होने हैं, उससे पहले हर राजनीतिक दल की कोशिश एक बार फिर जनता को संदेश देने की है. बीजेपी जहां सत्ता में बने रहने की कोशिश में है, तो वहीं समाजवादी पार्टी भी अब लगातार हमलावर होती दिख रही है. दूसरी ओर कांग्रेस की ओर से प्रियंका गांधी लगातार यूपी सरकार पर हमलावर हैं.

Related Articles

Back to top button