वैलेंटाइन डे पर पत्नी ने दिया पति को अनमोल तोहफा, जानकर उड़ जाएंगे आपके होश…

गुजरात में एक शख्स वैलेंटाइन डे के मौके पर बीमार पत्नी को अपनी किडनी डोनेट कर रहा है. एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, विनोद पटेल 14 फरवरी को अहमदाबाद में पत्नी रीता पटेल को किडनी डोनेट करेंगे. खास बात ये है कि कपल शादी की 23वीं वर्षगांठ भी साथ-साथ मना रहे हैं.

रीता पटेल ऑटोइम्यून किडनी डिस्फंक्शन से जूझ रही हैं और पिछले तीन साल से उनका इलाज चल रहा है. इलाज के बावजूद रीता की किडनी की बीमारी ठीक नहीं हो पाई है. इसके बाद उनके पति ने अपनी किडनी डोनेट करने की पेशकश की.

जांच के दौरान पति विनोद की किडनी रीता के लिए बिल्कुल ठीक पाई गई. इसके बाद विनोद ने प्यार के प्रतीक के तौर पर 14 फरवरी को किडनी डोनेट करने का फैसला किया. अहमदाबाद के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में वे किडनी डोनेट करेंगे.

अहमदाबाद के डॉक्टर सिद्धार्थ मवानी ने कहा कि ऑटो इम्यून की बीमारी होने पर व्यक्ति के शरीर का इम्यून सिस्टम शरीर के स्वस्थ अंगों पर हमला करने लगता है. इसी वजह से रीता की किडनी खराब हो गई है. वहीं, विनोद ने बताया कि पत्नी को दर्द में देखकर उन्होंने किडनी डोनेट करने का फैसला किया. उन्होंने बताया कि रीता की उम्र 44 साल है और पिछले महीने उनका डायलिसिस भी हुआ था.

विनोद ने कहा कि वे यह मैसेज देना चाहते हैं कि सभी लोगों को अपने पार्टनर की इज्जत करनी चाहिए और जरूरत पड़ने पर एक-दूसरे की मदद के लिए भी आगे आना चाहिए. जबकि रीता खुद को भाग्यशाली मानती हैं कि पति के किडनी डोनेट करने की वजह से वह एक बार फिर जिंदगी जी सकेंगी.

Related Articles

Back to top button