यूपी: अभ्युदय योजना के तहत फ्री कोचिंग के लिए इस लिंक से डायरेक्ट करें रजिस्ट्रेशन

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC), उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ( UPPSC) और UPSSSC जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं (Competitive Exams) की तैयारी कर रहे स्टूडेट्स के लिए फ्री कोचिंग का शानदार मौका है. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज (सोमवार) प्रतियोगी परीक्षाओें के लिए ‘अभ्युदय योजना’ का शुभारंभ किया है.

मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना का मकसद ऐसे छात्रों की मदद करना है जो विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं  (Competitive Exams)की तैयारी करना चाहते हैं लेकिन आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण कोचिंग करने में असमर्थ हैं. इस योजना के तहत गरीब प्रतियोगी छात्रों को मुफ्त कोचिंग की सुविधा मिलेगी.

इन परीक्षाओं के लिए मिलेगी Free Coaching
मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के तहत UPSC, UPPSC, NEET-JEE समेत कई प्रतियोगिताओं के लिए फ्री कोचिंग दी जाएगी. जिसके लिए ऑफलाइन मोड में कोचिंग के लिए टेस्ट के माध्‍यम से विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए 50 हजार से अधिक छात्रों का चयन किया गया है. जिसकी क्लासेज 16 फरवरी 2021 से शुरू होंगी. जबकि ऑनलाइन कोचिंग क्लासेज के लिए अब भी रजिस्ट्रेशन जारी है.

कोचिंग के लिए करें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

फ्री कोचिंग क्लासेज लेने के इच्छुक उम्मीदवार abhyuday.up.gov.in पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. बता दें कि अब रजिस्ट्रेशन करने वाले स्टूडेंट्स ऑनलाइन कोचिंग ले सकेंगे.

Related Articles

Back to top button