बड़ी खबर : इंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज मार्क वुड ने IPL ऑक्शन से अपना नाम वापस लिया

आईपीएल 2021 के लिए आज चेन्नई में खिलाड़ियों की नीलामी होनी है। इससे पहले सभी फ्रेंचाइजियों को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल, इंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज मार्क वुड ने ऑक्शन से अपना नाम वापस ले लिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, वुड ने पारिवारिक वजहों से यह फैसला किया है। दरअसल, वो आईपीएल खेलने की बजाए अपने परिवार के साथ वक्त बिताना चाहते हैं। इस साल मार्क वुड ने अपना बेस प्राइस दो करोड़ रुपये रखा था।

इस बार की नीलामी में चेन्नई सुपरकिंग्स के इस पूर्व तेज गेंदबाज पर बड़ी बोली लगने की उम्मीद थी। बता दें कि मार्क वुड 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थे। बता दें कि स्टोक्स, आर्चर, क्रिस वोक्स जैसे खिलाड़ियों को आईपीएल फ्रेंचाइजियों ने बरकरार रखा है जबकि मोईन अली, डेविड मलान के साथ 14 अन्य खिलाड़ी गुरुवार को होने वाली नीलामी का हिस्सा होंगे। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट पहले ही आईपीएल से हट चुके हैं।

इस बारी की नीलामी में 292 खिलाड़ियों में 164 भारतीय और 127 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। इन 127 विदेशी खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के हैं। इस बार की नीलामी में 35 कंगारू खिलाड़ी शामिल होंगे। इसके अलावा अन्य देशों के खिलाड़ी भी शामिल हैं- जैसे न्यूजीलैंड  वेस्टइंडीज, इंग्लैंड, अमेरिका आदि।

ऑस्ट्रेलिया के बाद न्यूजीलैंड के 20, वेस्टइंडीज के 19, इंग्लैंड के 16, दक्षिण अफ्रीका के 14, श्रीलंका के नौ, अफगानिस्तान के सात, बाग्लादेश के चार और अमेरिका, यूएई व नेपाल से एक-एक खिलाड़ी शामिल हैं। मार्क वुड के पीछे हटने के बाद आज होने वाली नीलामी में इंग्लैंड के 16 खिलाड़ी ही रह जाएंगे।

Related Articles

Back to top button