जनता की वोट की ताकत असम को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगी : PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को असम को बड़े तोहफे दिए. पीएम मोदी ने असम के महाबाहु-ब्रह्मपुत्र प्रोजेक्ट की शुरुआत की. साथ ही पीएम मोदी ने कई अहम प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया. इन प्रोजेक्ट की मदद से असम में कई कनेक्टविटी के छोटे प्रोजेक्ट शुरू किए जा रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां अपने संबोधन में कहा कि ब्रह्मपुत्र का विस्तार मिलन का तीर्थ है, ये नदी हमेशा कनेक्टविटी का प्रयाय रही है. केंद्र और असम की सरकार ने ब्रह्मपुत्र के आसपास के क्षेत्र में भौगोलिक, सांस्कृतिक तौर पर काम किया है. पीएम मोदी ने कहा कि यहां कई सुविधाओं वाले सेतु बनाए गए हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि इन प्रोजेक्ट से देश के जवानों को भी सहूलियत मिलेगी. पीएम मोदी बोले कि मजूली में भी सड़क का तेज विकल्प मिलेगा, यहां पुल बन रहा है और साथ ही हेलिपोर्ट की व्यवस्था भी की जा रही है. पीएम मोदी ने कहा कि अब इस पूरे क्षेत्र में पोर्ट डेवलेपमेंट को आगे बढ़ाएगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि 2016 में आपके दिए एक वोट ने कितना कुछ करके दिखाया, आपके वोट की ताकत असम को ऊंचाइयों पर ले जाएगी. आजादी के बाद असम के इंफ्रास्ट्रक्चर पर ध्यान नहीं दिया गया. अव्यवस्था और अशांति के पीछे लापरवाही की गई, इतिहास में जो गलती हुई उन्हें वाजपेयी जी ने सुधारा और हम आगे बढ़ा रहे हैं

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि असम को आसपास के देशों के साथ संबंधों का केंद्र बनाया जा रहा है, ताकि बांग्लादेश समेत आसपास के देशों से सीधा कनेक्शन हो सके. पीएम मोदी बोले कि रोपेक सेवा के जरिए अब 450 किमी. का सफर 12 किमी. में बदल जाएगा..

Related Articles

Back to top button