पाकिस्तान और श्रीलंका कृषि समेत कई क्षेत्रों में सहयोग को मजबूत करने पर हुए सहमत

एक प्रमुख राजनीतिक विकास में, पाकिस्तान और श्रीलंका कृषि सहित कई क्षेत्रों में सहयोग को मजबूत करने पर सहमत हुए। सिन्हुआ की खबर के मुताबिक, यह समझौता पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के यहां श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाया राजपक्षे के साथ द्विपक्षीय संबंधों के लिए मुलाकात के बाद सुर्खियों में आया।

बुधवार को बैठक के दौरान खान ने आपसी विश्वास, समझ और समर्थन के साथ पाकिस्तान-श्रीलंका संबंधों की ‘असाधारण गुणवत्ता’ को रेखांकित किया। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने द्विपक्षीय व्यापार, निवेश और वाणिज्यिक सहयोग बढ़ाने की विशेषता वाले दोनों देशों के बीच मजबूत आर्थिक साझेदारी के निर्माण के महत्व पर जोर दिया।

उन्होंने दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संघ के मंच के माध्यम से क्षेत्रीय सहयोग के महत्व और चीन के बेल्ट एंड रोड इनिशिएटिव की एक प्रमुख परियोजना चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे के माध्यम से क्षेत्रीय समृद्धि के अवसरों पर जोर दिया। अपने हिस्से के लिए राजपक्षे ने दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने की इच्छा जताई और दोनों देशों में कृषि को बढ़ावा देने के लिए तकनीकी जानकारी साझा करने पर विचारों का आदान-प्रदान भी किया।

Related Articles

Back to top button