इमरान की कुर्सी पर लटकी तलवार, मरियम नवाज़ ने पाक सरकार के खिलाफ अव‍िश्‍वास प्रस्‍ताव लाने की घोषणा की

पाकिस्‍तान की इमरान खान सरकार पर इन दिनों संकट के बादल मंडरा रहे हैं. पाक में हुए सीनेट चुनाव में पूर्व पीएम व पीपीपी के दिग्गज नेता यूसुफ रजा गिलानी ने इस्‍लामाबाद से जीत हासिल की है. उन्‍हें 169 वोट हासिल हुए. ऐसे में पीएम इमरान खान की पार्टी PTI ने इस्‍लामाबाद की सीट गंवा दी है. यूसुफ रजा गिलानी ने चुनाव में इमरान खान की सरकार में कैबिनेट मंत्री डॉक्‍टर शेख को मात दी है.

वहीं अब PDM की नेता मरियम नवाज ने भी इमरान खान सरकार पर निशाना साधा है. इसके साथ ही उन्‍होंने सरकार के खिलाफ अव‍िश्‍वास प्रस्‍ताव लाने की भी घोषणा कर दी है. अब इसका फैसला 11 सियासी दलों की बैठक में लिया जाएगा. इसके साथ ही पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने बुधवार को सीनेट चुनाव में अपने वित्त मंत्री की शिकस्त के बाद संसद में विश्वास मत हासिल करने का फैसला किया है. बता दें कि इमरान खान के करीबी सहयोगी और वित्त मंत्री अब्दुल हफीज शेख बुधवार को सीनेट चुनाव में पूर्व पीएम यूसुफ रजा गिलानी से पराजित हो गए.

इमरान खान पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख भी हैं. उन्होंने अपने कैबिनेट सहयोगी की जीत के लिए व्यक्तिगत रूप से कोशिश की थी. पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के दिग्गज नेता गिलानी विपक्षी गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) के सर्वसम्मत प्रत्याशी थे. गिलानी की जीत के बाद कई विपक्षी नेताओं ने खान की भारी आलोचना की और मांग की कि उन्हें पीएम पद से इस्तीफा दे देना चाहिए.

Related Articles

Back to top button