लैपटॉप और कंप्यूटर पर बिना फोन कनेक्शन के चलेगा WhatsApp, आ रहा ये शानदार फीचर

लैपटॉप और कंप्यूटर पर WhatsApp चलाने वाले यूजर पिछले लंबे वक्त से शिकायत कर रहे थे कि WhatsApp Web को एक स्वतंत्र ऐप के तौर पर क्यों नहीं पेश किया जा रहा है। आखिर क्यों लैपटॉप और कंप्यूटर पर WhatsApp चलाने के लिए फोन की जरूरत पड़ती है। इसके लिए फोन का लैपटॉप या फिर कंप्यूटर के पास होना जरूरी होता है। वहीं अगर फोन का इंटरनेट कनेक्शन टूट जाता हैं, तो लैपटॉप और कंप्यूटर पर WhatsApp को एक्सेस नहीं किया जा सकता है। साथ ही फोन की बैटरी डाउन होने पर भी लैपटॉप और कंप्यूटर पर WhatsApp का चलना बंद हो जाता है। यूजर की शिकायत रहती है। इससे काम के दौरान काफी असुविधा होती है।

WhatsApp को मिलेगा मल्टी डिवािस सपोर्ट फीचर 

हालांकि Facebook ओन्ड WhatsApp जल्द मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर लेकर आ रही है। कंपनी का मानना है कि इससे लैपटॉप और कंप्यूटर पर फोन की बैटरी डाउन होने या फिर कनेक्शन ने होने पर WhatsApp कॉलिंग की जा सकेगी। WhatsApp की तरफ से हाल ही में कुछ यूजर्स को WhatsApp डेस्कटॉप वर्जन में बिना WhatsApp कनेक्शन के बिना कॉलिंग की सुविधा उपलब्ध करायी गयी है, जो इस बात का संकेत है कि WhatsApp की तरफ से जल्द WhatsApp Web को स्वतंत्र ऐप के तौर पर स्थापित किया जाएगा। इससे लैपटॉप और कंप्यूटर पर फोन के कनेक्ट होने की जरूरत नहीं होगी।

कनेक्शन टूटने के बाद भी जारी रहेगी कॉलिंग 

WhatsApp फीचर लीक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp Desktop ऐप उस वक्त भी बाधित नहीं होगी, जिस वक्त आपके फोन में इंटरनेट कनेक्शन नहीं होगा। यह iOS और एंड्राइड ऐप डिवाइस में स्वतंत्र तौर पर काम करेगी। बता दें कि कुछ इसी तरह का फीचर Signal और Viber ऐप में पहले से ऑफर किया जाता है। 

Related Articles

Back to top button