यूपी: सीएम योगी के साथ सपा मुखिया अखिलेश यादव ने दीं महाशिवरात्रि पर शुभकामनाएं

देश के साथ ही उत्तर प्रदेश में महानिशवरात्रि का पर्व बेहद भव्य ढंग से मनाया जा रहा है। वाराणसी के श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर के साथ ही प्रयागराज, मेरठ, गोरखपुर, आगरा, कानपुर, मथुरा, लखीमपुर खीरी व बरेली सहित सभी प्रमुख मंदिरों में बड़ी संख्या में भक्त देवाधिदेव भगवान शंकर का दर्शन करने उमड़े हैं। महाशिवरात्रि पर्व पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ आज समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रदेश के लोगों को भी शुभकामनाएं दी हैं।

महाशिवरात्रि पर्व के मौके पर भक्त शिवालयों में पहुंचकर भगवान शिव के दर्शन कर रहे हैं। वाराणसी में दिन में 11 बजे तक करीब दस लाख लोग दर्शन कर चुके थे। सभी मंदिरों को जगह-जगह पर बेहद भव्य तथा सुंदर तरीके से सजाया गया है। भजन-कीर्तन के साथ भंडारे का भी दौर चल रहा है। प्रदेश में श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के भी पुख्ता इंतजाम हैं। महाशिवरात्रि पर राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री सहित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं भी दी हैं।

मुख्यंमत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मौके पर शुभकामनाएं देते हुए एक ट्वीट किया है। योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा कि भगवान भोलेनाथ की पावन आराधना को समॢपत महाशिवरात्रि के पर्व की सभी भक्तों व प्रदेशवासियों को अनंत शुभकामनाएं। देवाधिदेव महादेव की कृपा से सभी प्राणियों के जीवन में सुख, समृद्धि, शांति और सद्भाव का वास हो। समस्त जगत का कल्याण हो।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी महाशिवरात्रि के अवसर पर ट्वीट कर शुभकामनाएं दी। अखिलेश ने कहा कि समस्त प्रदेश व देशवासियों को महाशिवरात्रि की हाॢदक बधाई एवं शुभकामनाएं. महादेव शिव की साधना का यह पावन पर्व आप सभी के जीवन में सुख-समृद्धि लेकर आए। 

Related Articles

Back to top button