नाइजीरिया में बंदूकधारियों ने बड़ी साजिश को दिया अंजाम, स्कूल पर हमला कर 39 छात्रों का किया अपहरण

बीते साल लॉक डाउन के बाद से जंहा घटनाओं का सिलसिला कम हुआ है, तो वहीं जुर्म के मामले और भी तेजी से बढ़ने लगे है. इतना ही इन्ही के चलते हर दिन कोई न कोई साजिश का शिकार हो रहा है. वहीं आज हम आपके लिए एक ऐसा केस लेकर आए है, जिसे सुनने के बाद आपके भी होश उड़ जाएंगे, तो चलिए जानते है….

बंदूकधारियों ने उत्तर पूर्वी नाइजीरिया के एक स्कूल पर हमला कर 39 स्टूडेंट का किडनेप कर लिया। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह सूचना दी। कुछ सप्ताह पहले ही क्षेत्र में इसी प्रकार से सामूहिक किडनेप किए जाने की घटना सुनने को मिली थी। पुलिस ने कहा कि कदूना राज्य के अफका इलाके में स्थित ‘फेडरल कालेज ऑफ फॉरेस्ट्री मेकनाईजेशन’ में गुरुवार देर रात बंदूकधारियों ने अपहरण की वारदात को अंजाम दिया।

23 लड़कियां शामिल: जंहा इस बात का पता चला है कि कदूना राज्य के गृह मंत्रालय में आयुक्त सैमुएल अरुवान ने एक वक्तव्य में बोला, “लापता स्टूडेंट्स की तादाद  39 है, जिनमें से 23 लड़कियां और 16 लड़के हैं।” वहीं अपनी बात को जारी रखते हुए उन्होंने आगे कहा है कि स्कूल के कई कर्मचारियों को भी अगवा किया गया है। अरुवान ने कहा कि सशस्त्र डाकुओं के एक बड़े समूह ने हमला किया, इस पर सेना ने भी जवाबी जांच की और 180 कर्मचारियों और छात्रों को बचा लिया।

सुरक्षाबलों का तलाशी अभियान: जंहा यह भी कहा जा रहा है कि कुछ छात्र जख्मी हैं जिनका सैन्य हॉस्पिटल में उपचार किया जा रहा है। अरुवान ने कहा कि लापता छात्रों का पता लगाने के लिए सुरक्षा बल प्रयास कर रहे हैं। संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता स्टीफेन दुजारिक ने बोला कि महासचिव एंटोनियो गुटेरेसने घटना की निंदा की है और बंधकों को तत्काल छोड़ने को कहा है।

Related Articles

Back to top button