ममता बनर्जी को कैसे लगी चोट! मुख्य सचिव के जवाब से संतुष्ट नहीं EC, कही यह बात

पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी के साथ हुई दुर्घटना के मामले में चुनाव आयोग (EC) राज्य के मुख्य सचिव अलापन बंदोपाध्याय की रिपोर्ट से संतुष्ट नहीं है. आयोग ने मुख्य सचिव से और विस्तृत व स्पष्ट रिपोर्ट देने के लिए कहा है. ये रिपोर्ट शनिवार शाम पांच बजे तक सौंपनी होगी. दोनों ऑबजर्वर्स भी शनिवार शाम तक ही रिपोर्ट दे सकेंगे. उन्हें भी आयोग ने शनिवार शाम तक का समय दिया है.

विशेष पुलिस पर्यवेक्षक विवेक दुबे और विशेष पर्यवेक्षक अजय नायक अभी इस घटना के साथ अन्य मामलों से जुड़ी जांच पूरी करने के बाद अब रिपोर्ट सौंपेंगे. आयोग के सूत्रों के अनुसार, शुक्रवार को मुख्य सचिव ने तय समय में रिपोर्ट तो आयोग को सौंप दी, किन्तु उसमें कई जानकारी स्पष्ट नहीं है और संशय बढ़ाने वाली हैं. क्योंकि तथ्यों का तो उल्लेख है, किन्तु घटना के कारणों का स्पष्ट ब्यौरा नहीं है. इससे ये स्पष्ट नहीं होता कि आखिर घटना का असली कारण क्या है. रिपोर्ट से यह भी पता नहीं चल पा रहा है कि यह घटना कहां और कैसे हुई है?

मुख्य सचिव ने भीड़ का दबाव, तंग सड़क, सड़क के एकदम किनारे लोहे का खंभा, दरवाजे का झटके से बंद होना, ममता बनर्जी के बाहर निकले पैर से चोट लगने जैसी तथ्यात्मक बातों को लेकर अपनी रिपोर्ट में लिखा है, किन्तु रिपोर्ट किसी निर्णय तक पहुंचने में मदद नहीं करती.

Related Articles

Back to top button