ब्रिटिश एयरवेज मई में अंतरराष्ट्रीय यात्रा की वापसी के लिए वैक्सीन पासपोर्ट करेगा लॉन्च

ब्रिटिश एयरवेज मई में अंतरराष्ट्रीय यात्रा की वापसी के लिए अपना डिजिटल “वैक्सीन पासपोर्ट” लॉन्च करेगी। जिन लोगों की कोरोना वायरस वैक्सीन की दो खुराक हैं, उन्हें बीए के मौजूदा ऐप में अपने विवरण को लॉग करने के लिए कहा जाएगा। मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि एयरलाइन उन लोगों से पूछेगी, जिन्होंने अपने बीए ऐप के साथ टीकाकरण के विवरण को लॉग इन करने के लिए कोरोनावायरस वैक्सीन की दो खुराक ली हैं। 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, नए बीए के फैसले की घोषणा ऐसे समय में की गई जब स्कॉटिश लेबर पार्टी ने बताया कि यात्री ब्रिटेन के अन्य हवाई अड्डों से उड़ान भरकर स्कॉटिश सरकार के होटल संगरोध प्रणाली को दरकिनार कर रहे हैं। ब्रिटिश सरकार ने जल्द से जल्द 17 मई तक छुट्टियों की अनुमति नहीं दी है, लेकिन इससे पहले 12 अप्रैल को, ब्रिटेन घोषणा करेगा कि देश में और बाहर गैर-आवश्यक यात्रा कैसे और कब फिर से शुरू हो सकती है। 

शॉन डॉयल जिन्हें पिछले अक्टूबर में बीए के मुख्य कार्यकारी नियुक्त किया गया था, ने ब्रिटेन से अन्य सरकारों के साथ काम करने के लिए टीके और स्वास्थ्य ऐप खोलने की अनुमति देने के लिए कहा-एक साल बाद जब न्यूनतम उड़ान ने कई एयरलाइनों को जीवन समर्थन पर छोड़ दिया है। “मुझे लगता है कि जिन लोगों को टीका लगाया गया है, उन्हें प्रतिबंध के बिना यात्रा करने में सक्षम होना चाहिए। जिन लोगों को टीका नहीं लगाया गया है, उन्हें नकारात्मक परीक्षा परिणाम के साथ यात्रा करने में सक्षम होना चाहिए।

Related Articles

Back to top button