कोरोना संक्रमण को देखते हुए लिया गया बड़ा फैसला, 10वीं और 12वीं परीक्षाओं की बदली तारीखें

महाराष्ट्र समेत देश के कई राज्यों में एकबार फिर से कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। आलम यह है कि कई राज्यों में फिर से लॉकडाउन की वापसी हो रही है। कोरोना के बढ़ते ग्राफ के बीच पंजाब सरकार ने बड़ा फैसला किया है। 

कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार ने फिलहाल राज्य में स्कूलों को बंद कर दिया है साथ ही 10वीं और 12वीं परीक्षाओं की तारीखें भी बदल दी है। पंजाब बोर्ड के परीक्षा नियंत्रक जनक राज महरोक का कहना है कि सरकार ने राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह फैसला लिया है।  

9 अप्रैल से शुरू होने वाले 10वीं बोर्ड एग्जाम और 22 मार्च से होने वाले 12वीं की परीक्षा को आगे के लिए टाल दिया है।  पंजाब शिक्षा विभाग ने इन एग्जाम की नई तारीखों की घोषणा की है। राज्य शिक्षा विभाग के मुताबिक, पंजाब में अब 10वीं के बोर्ड एग्जाम 4 मई से 24 मई तक आयोजित किए जाएंगे। 12वीं के बोर्ड एग्जाम 20 अप्रैल से 24 मई तक आयोजित किए जाएंगे। 

बोर्ड एग्जाम की नई डेट शीट जल्द ही जारी करने की बात कही है। वहीं पीएसईबी बोर्ड एग्जाम (PSEB Board Exam) से जुड़ी अधिक जानकारी बोर्ड की ऑफिशियल बेवसाइट Pseb.Ac.In पर अपलोड कर दी गई है।  

10वीं और 12वीं बोर्ड एग्जाम की नई डेटशीट देखने के लिए आप Pseb.Ac.In लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button