इस टेस्टी खाने से आपके मुँह में भी आ जाएगा पानी

भारतीय तड़के के साथ चीनी व्यंजन स्वादिष्ट लगते हैं। इंडो-चाइनीज व्यंजन मसालेदार हैं और भारतीय पैलेट के अनुरूप हैं। आसानी से तैयार और केवल रोजमर्रा की सामग्री की आवश्यकता होती है जो आसानी से हर भारतीय घर में उपलब्ध होती है।

प्रामाणिक रूप से पकाया जाने पर ये व्यंजन आपको आसानी से रेस्तरां जैसा परिष्कृत स्वाद और परिष्कार दे सकते हैं। उनमें से एक मिर्च लहसुन फ्राइड राइस खाना बनाना आसान है और यह एक लोकप्रिय इंडो-चाइनीज डिश है। यह उन दिनों के लिए एकदम सही है जब आप कुछ भी फैंसी बनाने के लिए बहुत आलसी हैं। यह एक हेल्दी और मसालेदार डिश है और तैयार करने में बहुत तेज है। घर पर स्वादिष्ट मिर्च लहसुन फ्राइड राइस बनाने के सरल उपाय।

चरण 1: थोड़ी देर के लिए चावल धोएं और कुल्ला। फिर पानी को उबलने के लिए रख दें और जब पानी उबल जाए तो चावल को थोड़े नमक, तेल और सफेद मिर्च पाउडर के साथ मिला दें। एक बार पकने के बाद इसे छान लें और एक तरफ रख दें।

चरण 2: एक मोटी और मसालेदार पेस्ट बनाने के लिए 7-8 लहसुन के दस्ताने और 6-7 सूखी लाल मिर्च को एक साथ ब्लेंड करें और इसे एक तरफ रख दें।

चरण 3: एक पैन में, तिल का तेल और थोड़ा मिर्च तेल जोड़ें। कटा हुआ अदरक, लहसुन और प्याज जोड़ें। सुनहरा भूरा होने तक पकाएं।

चरण 4: आप कटा हुआ बीन्स, गाजर, घंटी मिर्च और जुलीएड गोभी जैसे कुरकुरे और स्वास्थ्यवर्धक के लिए वेजी जोड़ सकते हैं। इनको नरम होने तक पकाएं और थोड़ा नमक और सफेद मिर्च पाउडर डालें। कुछ कटा हुआ वसंत प्याज डालें और मिर्च लहसुन का पेस्ट डालें। अच्छी तरह मिलाएं।

चरण 5: सोया सॉस, मिर्च सॉस और सिरका जोड़ें। तुम भी इसे एक tangy स्वाद देने के लिए कुछ टमाटर केचप जोड़ सकते हैं। पके हुए चावल डालें और अच्छी तरह से हिलाएं। गर्म – गर्म परोसें।

Related Articles

Back to top button