परिजनों को ढांढस बंधाने पहुंचे पूर्व राज्य सभा सांसद प्रमोद तिवारी

  • पीड़ित परिवार को दिए 15-15 हजार रुपए
  • विधायक आराधना मिश्रा ने आरोपियों पर कड़ी कार्यवाही को सीएम को लिखा पत्र

प्रतापगढ़ में संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र के रामपुर दाबी गांव के मनोहरा में जहरीली शराब पीने से हुई चार मौतों को लेकर मंगलवार की शाम केन्द्रीय कांग्रेस कार्य समिति के सदस्य प्रमोद तिवारी ने पीड़ितों के साथ दुख साझा किया। प्रमोद तिवारी ने गांव में एक साथ हुई चार मौतों को दर्दनाक ठहराते हुए स्वयं तथा विधायक मोना की ओर से 15-15 हज़ार रुपये प्रत्येक मृतक आश्रित परिजनों को सौंपे ।
वही CWC मेंबर प्रमोद तिवारी ने घटना के दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही कराई जाने का भी ग़मज़दा ग्रामीणों को भरोसा दिलाया ।

इधर कांग्रेस विधान मंडल दल की नेता आराधना मिश्रा ‘मोना’ ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर अपने निर्वाचन क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से हुई इस दर्दनाक घटना की उच्चस्तरीय जांच कराये जाने का अनुरोध किया है।

सीएलपी नेता मोना ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा है कि यह घटना पूरी तरह से आबकारी विभाग की लापरवाही तथा शराब माफियाओं के साथ साठ गाठ के कारण हुई है। उन्होने पत्र में सीएम का ध्यान इस बात पर भी गम्भीरता से आकृष्ठ कराया है कि खुले आम जहरीली शराब बनाने वाले शराब माफियाओं को राजनैतिक तथा आबकारी विभाग का खुला संरक्षण प्राप्त है। उन्होने सीएम से जिले के डीएम से गरीब मजदूरों की आर्थिक स्थिति देख व घटना की आख्या मंगवाते हुए घटना में मृतकों के प्रत्येक परिजनों को शासन की ओर से बीस लाख रूपये तथा आंख की रोशनी खोने के साथ अन्य गम्भीर रूप से बीमार मजदूरों के लिए पांच लाख रूपये त्वारित सहायता प्रदान किये जाने की भी मांग की है।

सीडब्लूसी मेंम्बर प्रमोद तिवारी ने मृतकों के परिजनों से मुलाकात कर इन आकस्मिक मौतों पर स्वयं तथा क्षेत्रीय विधायक एवं कांग्रेस विधान मंडल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना की ओर से संवेदना प्रकट की। प्रमोद तिवारी ने गांव में जहरीली शराब पीने से हुई जवाहर लाल तथा उसकी पत्नी सुनीता सरोज की मौत पर दुखी मन से मासूम बेटी कोमल तथा बेटे दीपक के सिर पर हाथ फेरा।
वही श्री तिवारी ने मृतक विजय सरोज के भी मासूम बच्चों व बिलखती पत्नी को ढांढस बधाया। गांव के राम प्रसाद की मौत पर भी प्रमोद तिवारी खासे गमजदा दिखे। श्री तिवारी ने गांव के दर्जनों बीमार लोगों के भी शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हुए इनके परिजनों को भी सभी के समुचित इलाज कराये जाने का भरोसा दिलाया। वही प्रमोद तिवारी के मनोहरा रामपुर दाबी पहुंचते ही गांव में कोहराम मच गया। गरीब परिवार के मजदूरों की आकस्मिक मौत से परिजनों का दर्द साझा करते प्रमोद तिवारी की भी आंखे नम हो उठी दिखी। श्री तिवारी ने गांव में मौजूद अफसरों से भी पूरे घटना चक्र की जानकारी ली, तथा पीड़ित परिवारों की हर सम्भव मदद कराये जाने के निर्देश दिये।

श्री तिवारी ने विधायक आराधना मिश्रा ‘मोना’ की ओर से भी पीड़ित परिवारों की हर सम्भव मदद का भरोसा दिलाया। वही कांग्रेस कार्यसमिति के वरिष्ठ सदस्य प्रमोद तिवारी ने गरीब मजदूरों की मौत को लेकर प्रदेश की भाजपा सरकार को फिर पूरी तरह जिम्मेदार ठहराया।

इस मौके पर प्रतिनिधि भगवती प्रसाद तिवारी , मीडिया प्रभारी ज्ञान प्रकाश शुक्ल, जिला पंचायत सदस्य पुष्पा देवी, अनिल त्रिपाठी महेश, पूर्व प्राचार्य राममिलन तिवारी, आशीष उपाध्याय, डां0 नन्हें लाल यादव, भुनेश्वर शुक्ल आदि रहे।

Related Articles

Back to top button