फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार पहुंचे अयोध्या, राजा विमलेंद्र मोहन मिश्रा से राज सदन में कर रहे हैं मुलाकात

फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार पहुंचे अयोध्या। राजा विमलेंद्र मोहन मिश्रा से राज सदन में कर रहे हैं मुलाकात। फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार के साथ फिल्म अभिनेत्री जैकलिन फर्नांडीस, नुसरत भरुचा भी है मौजूद। राज सदन में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य डॉ अनिल मिश्रा और ट्रस्ट के महासचि व चंपत राय भी है मौजूद। राज सदन से रामलला के दरबार में हाजिरी लगाने जाएंगे अक्षय कुमार। रामलला के दरबार में होगी फिल्म रामसेतु की मुहर्त पूजा।

सामाजिक विषयों पर लगातार बेहतरीन फिल्में बनाकर शोहरत बटोरने वाले फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार अब फिल्म राम सेतु के निर्माण में लग गए हैं। अक्षय कुमार फिल्म राम सेतु का मुहूर्त शॉट फिल्माने अयोध्या जाने के लिए गुरुवार को लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरे। उनके साथ फिल्म अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज तथा नुसरत भारूचा और फिल्म निर्माता-निर्देशक-लेखक अभिषेक शर्मा भी थे। यहां से यह सभी लोग अयोध्या रवाना हो गए।

अयोध्या में फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चम्पत राय बंसल और ट्रस्टी अनिल मिश्र से मुलाकात। इसके अलावा अक्षय कुमार और उनकी फिल्म की यूनिट के सदस्य श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट सदस्य और राजा अयोध्या विमलेंद्र मोहन प्रताप मिश्र के आवास पर मुलाकात करेंगे। यहां पर करीब 15 मिनट की मुलाकात में राम मंदिर निर्माण और रामजन्मभूमि परिसर में होने वाले अन्य निर्माण पर चर्चा होगी। वह इसके बाद राम जन्मभूमि परिसर में राम लला के सामने रामसेतु फिल्म का मुहूर्त शॉट का भी फिल्मांकन करेंगे। इसके बाद वह श्री रामजन्मभूमि परिसर में रामलला का दर्शन-पूजन करने के बाद राम मंदिर निर्माण स्थल पर जाकर मंदिर निर्माण की जानकारी लेंगे। अक्षय कुमार आज राम की पैड़ी पर भी जाकर शूटिंग की लोकेशन भी देखेंगे। अयोध्या से वापसी के बाद लखनऊ में शाम करीब पांच बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के बाद मुम्बई वापसी करेंगे।

फिल्म रामसेतु का मुहूर्त शॉट आज अयोध्या में, अभिनेता अक्षय कुमार के साथ जैकलीन फर्नांडीज व नुसरत भारू: उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी के निर्माण से पहले ही यहां पर फिल्मों की शूटिंग ने गति पकड़ ली है। लखनऊ के साथ ही वाराणसी व गोरखपुर के बाद अब फिल्म निर्माताओं का रुख रामनगरी अयोध्या की ओर है। अभिषेक शर्मा की फिल्म रामसेतु का आज अयोध्या में मुहूर्त भी प्रस्तावित है। इसी सिलसिले में अभिनेता अक्षय कुमार के साथ अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज तथा नुसरत भारूचा  भी अयोध्या आ रह हैं।

प्रख्यात फिल्म अभिनेता तथा निर्माता अक्षय कुमार गुरुवार को रामनगरी अयोध्या पहुंचेंगे। लखनऊ के बाद मुम्बई में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के दौरान अपनी फिल्म रामसेतु की उत्तर प्रदेश में शूटिंग की चर्चा करने के बाद अब फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार अयोध्या में अपनी फिल्म की शूटिंग करेंगे। इसी सिलसिले में उनका आज अयोध्या में आगमन है। माना जा रहा है कि यहां पर आने के बाद फिल्म अभिनेता रामलला का दर्शन भी कर सकते हैं। इसके साथ ही उनकी फिल्म का मुहूर्त भी प्रस्तावित है।

अभिनेता अक्षय कुमार गुरुवार को अयोध्या आएंगे। उनकी फिल्म रामसेतु का मुहूर्त शॉट यहां प्रस्तावित है। वह अयोध्या में किसी स्थान पर फिल्म का मुहूर्त करेंगे। संभावना जताई जा रही है कि रामलला का दर्शन भी कर सकते हैं। वह अभिनेत्रियों के साथ विशेष विमान से यहां आएंगे। अभी यह साफ नहीं हो सका है कि फिल्म की शूङ्क्षटग कहां होनी है। सुरक्षा के मद्देनजर उनके कार्यक्रम को लेकर गोपनीयता बरती जा रही है।

अक्षय कुमार की फिल्म राम सेतु बहुप्रतीक्षित है। गत वर्ष ही इसको लेकर हलचल शुरू हुई थी, जो इस वर्ष मुकाम पर पहुंचेगी। उनके आगमन के मद्देनजर रामनगरी की सुरक्षा व्यवस्था भी सख्त रहेगी। उनके आसपास भी पुलिस का कड़ा पहरा रहेगा। उनके साथ निर्देशक अभिषेक शर्मा, अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस व नुसरत भारूचा समेत फिल्मी दुनिया से जुड़ी दस हस्तियां यहां आएंगी।

अक्षय कुमार ने माना विशेष फिल्म: अक्षय कुमार ने रामसेतु को एक विशेष फिल्म माना है। वह आज अयोध्या में अक्षय कुमार, जैकलीन फर्नांडीज और नुसरत भारूचा अयोध्या के साथ फिल्म का मुहूर्त भी करेंगे। अक्षय कुमार राम सेतु में पुरातत्वविद की भूमिका में हैं। उनके साथ जैकलीन फर्नांडीज और नुसरत भरुचा भी प्रमुख भूमिका में हैं। पुरातत्वविद् अक्षय कुमार, जैकलीन फर्नांडीज और नुसरत भरुचा अयोध्या में फिल्म राम सेतु के मुहूर्त शॉट के लिए मुम्बई से दिन में पहुंचेंगे। रामसेतु का मुहूर्त गुरुवार को अयोध्या में होगा, जबकि फिल्म की शूटिंग मुंबई में होगी।

अमेजन प्राइम वीडियो ने बुधवार को घोषणा की कि वह दिग्गज अक्षय कुमार स्टारर एक्शन-एडवेंचर ड्रामा रामसेतु के सह निर्माता हैं। इस फिल्म में भारतीय संस्कृति और ऐतिहासिक विरासत को कहानी के रूप में दिखाया जाएगा। प्रदेश में पर्यटन के साथ ही प्रदेश सरकार की योजना फिल्मों की शूटिंग को भी बढ़ावा देने की है। सरकार उत्तर प्रदेश में फिल्मों की शूटिंग करने वाले संस्थानों को काफी छूट भी दे रही है। इतना ही नहीं सरकार तो शूटिंग में प्रदेश की प्रतिभाओं को शामिल करने वाले फिल्म निर्माताओं को हर स्तर पर प्रोत्साहित भी कर रही है।

Related Articles

Back to top button