हरियाणा से लगातार हो रही शराब की तस्करी, पकड़े गए तस्करों ने किया ये बड़ा खुलासा

प्रधानी के चुनाव की फसल काटने के लिए उम्मीदवार हर हथकंडा अपना रहे हैं। मतदाताओं पर डोरे डालने के लिए गांवों में मधुशाला सजाई जा रही है। इसके लिए हरियाणा से शराब मंगाई जा रही है। तस्करों को शराब के आर्डर दिए जा रहे हैं। आर्डर पर तस्कर की आपूर्ति भी करने लगे हैं। हाल ही मथुरा के छाता में गिरफ्तार किए गए दो शराब तस्करों ने पूछताछ में यह तथ्य सामने आया है। उत्तर प्रदेश में शराब की एक बोतल की कीमत कम से कम सात सौ रुपये है, जबकि हरियाणा में ढाई सौ रुपये की अंग्रेजी शराब की बोतल मिल रही है। दोनों राज्यों में अंग्रेजी शराब की कीमतों का यह बड़ा अंतर शराब तस्करी का कारण बना हुआ है।

This image has an empty alt attribute; its file name is ६४५६४६-1024x576.jpeg

हरियाणा से लगातार शराब की तस्करी हो रही है। जो उत्तर प्रदेश विभिन्न जिलों के अलावा हरियाणा ब्रांड की शराब तस्करी कर बिहार तक की पहुंचाई जा रही है। इधर, गांवों में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की भी तैयारियां आरंभ हो गई। जिला पंचायत सदस्य और क्षेत्र पंचायत सदस्य से कहीं अधिक मायने ग्रामीणों के लिए प्रधान पद का चुनाव रखता है। प्रधानी के चुनाव के लिए उम्मीदवार एक-एक साल पहले से तैयारियां आरंभ कर देते हैं। मतदाताओं की खातिरदारी के लिए गांव-गांव मधुशाला सजाई जा रही हैं। चुनाव की तारीख तय होते ही गांव-गांव मधुशाला में साकी भी (शराब परोसने वाले) भी उम्मीदवार नियुक्त कर देंगे। इसके लिए शराब का इंतजाम अभी से किया जा रहा है। हरियाणा से सस्ती शराब मंगाई जा रही है। हरियाणा की शराब सप्लाई करने के लिए शराब माफिया के गुर्गे गांव-गांव उम्मीदवारों से संपर्क कर रहे हैं। शराब की आपूर्ति करने के लिए सौदेबाजी कर रहे हैं। बीते शुक्रवार को छाता पुलिस ने हरियाणा से शराब की खेप की लेकर आ रहे हरियाणा के थाना होडल क्षेत्र के गांव खिरवी निवासी गजेंद्र और फरीदाबाद के थाना सारन क्षेत्र की नगला एंकलेव पार्ट-टू निवासी मुकेश को गिरफ्तार किया था। दोनों से 190 हाफ अंग्रेजी रायल स्टेग प्रीमियर व्हिस्की और 260 हाफ अंग्रेजी आफिसर चाइस ब्लू रेयर ग्रीन व्हिस्की बरामद की। इससे पहले नौहझील पुलिस ने राजू और विनोद निवासीगण होडल रोड और अलीगढ़ गांव पखोदना निवासी दीपक को गिरफ्तार किया। पूछताछ में पुलिस के सामने चौंकाने वाला तथ्य सामने आया। बरामद की गई शराब को आरोपित प्रधान पद के उम्मीदवारों से लिए आर्डर पर देने के लिए जा रहे थे।

शराब तस्करी के मामले में पकड़े गए आरोपित से पूछताछ में यह तथ्य सामने आया है कि कुछ उम्मीदवार हरियाणा से चुनाव के लिए शराब मंगा रहे हैं। इसके लिए वे शराब तस्करों के आर्डर भी दे रहे हैं। ऐसे उम्मीदवार और शराब तस्करों को चिन्हित किया जा रहा है। उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button