चुनावी प्रचार के लिए असम पहुंचे PM मोदी, कहा- चबुआ के नाम में ही चाय है और कांग्रेस चाय की पहचान मिटाने वालों के साथ है…

चार प्रदेशों तथा एक केंद्र शासित प्रदेश के विधानसभा चुनाव में एक हफ्ते का समय शेष है। शनिवार को इस मध्य, चुनावी प्रचार अभियान पर पीएम नरेंद्र मोदी असम के दौरे पर पहुंचे, जहां उन्होंने चबुआ में भारतीय जनता पार्टी की चुनावी रैली को संबोधित किया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि चबुआ के नाम में ही चाय है। यहां रोपा गया चाय का पौधा आज विश्व में कहां-कहां अपनी सुगंध फैला रहा है, ये हम सभी जानते हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने इस के चलते कांग्रेस पर खूब निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस चाय की पहचान मिटाने वालों के साथ है।

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस देश की सबसे पुरानी पार्टी है, जिसने 50-55 सालों तक भारत पर शासन किया, वो ऐसे व्यक्तियों का समर्थन कर रही है जो चाय से संबंधित भारत की छवि को मिटाने का प्रयास कर रहे हैं। क्या हम इसके लिए कांग्रेस को क्षमा कर सकते हैं? क्या वे सजा पाने के लायक नहीं हैं? जनसभा में प्रधानमंत्री मोदी ने टूलकिट मामले का जिक्र किया। उन्होंने बताया कि एक टूलकिट सर्कुलेट किया गया जिसमें असम तथा हमारे योग को बदनाम करने का प्रयास किया गया। कांग्रेस पार्टी इन टूलकिट तैयार करने वालों का सपोर्ट करती है तथा अब भी असम में वोट मांगने का दुस्साहस रखती है! क्या हम किसी पार्टी को इस प्रकार क्षमा कर सकते हैं?

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस असम के नागरिकों से बहुत दूर चली गई है। कुछ दिन पूर्व उन्होंने (कांग्रेस) श्रीलंका की एक फोटो शेयर की तथा कहा कि यह असम है। कुछ दिनों पूर्व उन्होंने ताइवान की फोटो साझा की तथा कहा कि यह असम था। यह हमारे सुन्दर असम के साथ अन्याय तथा अपमान है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस आज उस पार्टी के साथ गठबंधन के साथ मैदान में उतरी है जो असम की अस्मिता, असम की संस्कृति के लिए अपने आप में एक काफी बड़ा संकट है, बहुत बड़ा खतरा है।

Related Articles

Back to top button