T20 सीरीज के फाइनल में ये खिलाड़ी थे ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ के थे असली दावेदार, लेकिन इसने मारी बाजी

Ind vs Eng: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम भारत और इंग्लैंड के बीच T20 सीरीज का फाइनल मैच खेला गया, जिसमें भारत ने बाजी मारी। सीरीज के निर्णायक मैच में भारत की तरफ से तीन खिलाड़ी मैच विनर थे, जो प्लेयर ऑफ द मैच के दावेदार थे। मैन ऑफ द मैच के खिताब के दावेदारों में दो बल्लेबाज थे और एक गेंदबाज, लेकिन बाजी गेंदबाज ने मारी। ये गेंदबाज कोई और नहीं, बल्कि भुवनेश्वर कुमार हैं, जिन्होंने ऐसी पिच पर इंग्लैंड के बल्लेबाजों को बांधे रखा, जहां हर एक गेंदबाज 10 या इससे ज्यादा के औसत से रन लुटा रहा था।

भुवनेश्वर कुमार के अलावा प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब पाने वालों की लिस्ट में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली का नाम भी शामिल था, क्योंकि उन्होंने भी शानदारी पारियां खेली थीं, लेकिन भुवी की गेंदबाजी इन दोनों बल्लेबाजों पर भारी पड़ी। भुवनेश्वर कुमार ने अपने कोटे के 4 ओवर फेंके, जिनमें उन्होंने सिर्फ 15 रन खर्च किए और 2 सफलताएं हासिल कीं। इसमें चार वाइड भी थीं। उन्होंने 3.80 की इकोनमी से गेंदबाजी की।

वहीं, अगर बात रोहित शर्मा के मैन ऑफ द मैच की दावेदारी की करें तो उन्होंने 34 गेंदों में 4 चौके और 5 छक्कों की मदद से 64 रन की तूफानी पारी खेली और भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई। इसके अलावा कप्तान विराट कोहली ने 52 गेंदों पर 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से 80 रन की नाबाद पारी खेली। इस तरह रोहित शर्मा और विराट कोहली भी मैन ऑफ द मैच का खिताब पाने के दावेदार थे, लेकिन भुवनेश्वर कुमार को इसलिए ये खिताब मिला, क्योंकि उन्होंने पारी की पहली गेंद पर सफलता हासिल की थी, जबकि 13वें ओवर में उन्होंन जोस बटलर और डाविड मलान की साझेदारी तोड़ी थी।

Related Articles

Back to top button