अपराध

एक पौधा उखाड़ने पर पड़ोसी ने 12 साल की मासूम बच्ची को लगाई आग

बिहार के बेगूसराय से इंसानियत को शर्मसार करने वाला एक केस सुनने को मिला है. यहां एक 12 वर्ष की मासूम बच्ची पर केरोसिन का तेल छिड़ककर उसे आग में झोक दिया. बच्ची की  गलती सिर्फ इतनी थी कि उसने पड़ोसी की जमीन पर लगा एक पौधा उखाड़ दिया था. बच्ची बेगूसराय के निंगा पंचायत के सिवराना गांव में अपराधी सिकंदर यादव के घर के पास खेल रही थी. खेलते वक़्त में उसने एक पौधे को उखाड़ दिया था. जिसके उपरांत आरोपी ने बच्ची को जिन्दा जला दिया. घटना के उपरांत ही उसे गंभीर अवस्था में उपचार के लिए हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया. कहा जा रहा है कि हॉस्पिटल में उसकी हालत नाजुक बनी हुई है.

जंहा इस बात का पता चला है कि बच्ची ने सिकंदर के घर के पास का एक पौधा गलती उखाड़ दिया. यह देखते हुए, सिकंदर और उसकी पत्नी ने बच्ची के पहले तो खूब पिटाई की और फिर उसपर केरोसिन डालकर आग के हवाले कर दिया. आग में झूलसती हुई मासूम बच्ची छटपटाने लगी. ऐसे में अन्य पड़ोसियों ने जब बच्ची को देखा तो तुरंत उसे हॉस्पिटल पहुंचाया.

लड़की को गंभीर रूप से घायल होने की वजह से हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका उपचार अब भी जारी है. पुलिस ने सिकंदर यादव के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. DSP बेगूसराय निशित प्रिया ने बोला कि सिकंदर यादव पर अपराध का इलज़ाम  है और उसे हिरासत में लेने के  लिए प्रक्रिया चल रही है. पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और केस की जांच के साथ ही आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं.

Related Articles

Back to top button