देशब्रेकिंग

जम्मू कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में एकबार फिर सुरक्षाकर्मियों को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने यहां मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया है।  जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच ये मुठभेड़ शोपियां के मुनिहाल इलाके में हुई है। मारे गए दोनों आतंकियों की फिलहाल पहचान नहीं हो पाई है। 

जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों को शोपियां के मनिहाल गांव में कुछ आतंकी छुपे होने की खुफिया जानकारी मिली। जिसके बाद स्‍थानीय पुलिस के साथ मिलकर मनिहाल गांव में सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान खुद को घिरता देख आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में सुरक्षाबलों ने आतंकियों से आत्‍मसमर्पण की अपील की और वो नहीं माने फायरिंग करते रहे। जिसके बाद सुरक्षाबलों को भी जवाबी कार्रवाई करनी पड़ी। फिलहाल अभी भी ऑपरेशन जारी है।  

गौरतलब है  पिछले सप्ताह शोपियां के रावलपोरा में सुरक्षाबलों ने  मुठभेड़ में जैश कमाडर सज्जाद अफगानी को मार गिराया था। अफगानी के पास से मिली चीन निर्मित स्टील की 36 गोलियों ने सुरक्षाबलों के कान खड़े कर दिए हैं। 

इसके बाद सुरक्षा बलों ने अपने वाहनों, बंकरों और जवानों की बुलेट प्रूफिंग क्षमता को और मजबूत किया है। स्टील की यह गोलियां सामान्य बुलेफ प्रूफ वाहनों और जवानों की बुलेट प्रूफ जैकेट को भेदने की क्षमता रखती हैं। 

Related Articles

Back to top button