विदेश

फिलीपींस सरकार ने चार पड़ोसी प्रांतों के लिए मेट्रो मनीला का विस्तार करने का लिया फैसला

फिलीपींस सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण में वृद्धि को दबाने के लिए मेट्रो मनीला में वर्तमान संगरोध प्रतिबंधों को बनाए रखने और 14 दिनों के लिए पड़ोसी बुलकान, रिजाल, लगुना और कैविटे प्रांतों में विस्तार करने का फैसला किया है। राष्ट्रपति के प्रवक्ता हैरी रोके ने कहा फिलीपींस के राजधानी मनीला के पास चार प्रांतों में कोविड-19 प्रतिबंध का विस्तार होगा क्योंकि देश में पुष्टि के मामले बढ़ रहे थे। 

रोके ने रविवार को एक टेलीविज़न प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के साथ बुलकान, कैविटे, लगुना और रिजाल के प्रांतों में वृद्धि पर अंकुश लगाने के लिए कड़े प्रतिबंध लगाए जाएंगे। नए प्रतिबंध सोमवार से 4 अप्रैल तक प्रभावी रहेंगे। दक्षिण पूर्व एशियाई देश द्वारा पिछले तीन दिनों में 7,000 से अधिक दैनिक संक्रमण दर्ज किए जाने के बाद सख्त नियम आए। 

स्वास्थ्य विभाग (डीओएच) ने रविवार को 7,757 नए मामलों की सूचना दी, जिससे कुल पुष्टि मामलों की संख्या 663,794 हो गई। शनिवार को, देश में 7,999 नए मामले दर्ज किए गए, जनवरी 2020 में इसका प्रकोप शुरू होने के बाद से अब तक का सबसे अधिक दैनिक टैली है। वर्तमान में देश में मरने वालों की संख्या 12,930 है। “केवल आवश्यक यात्रा में और (इन निकटवर्ती प्रांतों) से बाहर जाने की अनुमति होगी,” रोके ने कहा। उन्होंने कहा कि धार्मिक सभाओं सहित सामूहिक समारोहों पर प्रतिबंध है, इन क्षेत्रों में आमने-सामने की बैठकें “अत्यधिक हतोत्साहित” हैं; सात घंटे का कर्फ्यू सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक सभी पाँच क्षेत्रों में लगाया जाएगा।

Related Articles

Back to top button