पहले वनडे मैच में ये दो खिलाड़ी कर करेंगे डेब्यू, जानिए कैसी होगी भारत की प्लेइंग इलेवन

Ind vs Eng: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज के बाद टी20 सीरीज का भी समापन हो गया है। अब दोनों देशों को तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज में दो-दो हाथ करना है। कल यानी मंगलवार 23 मार्च से शुरू हो रही एकदिवसीय सीरीज के पहले मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है और कौन-कौन से नए खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। इसके बारे में जान लीजिए।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने वनडे सीरीज के लिए तीन नए खिलाड़ियों को मौका दिया है, जिनमें एक बल्लेबाज, एक ऑलराउंडर और एक गेंदबाज है। बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव, ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या और तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा पहली बार भारत की वनडे टीम में चुने गए हैं, लेकिन इनमें से दो ही खिलाड़ियों को पहले वनडे मैच में अपना वनडे क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है।

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा की प्लेइंग इलेवन में फिट करना पसंद करेंगे। भारतीय टीम रोहित शर्मा और शिखर धवन की ओपनिंग जोड़ी के साथ मैदान पर उतर सकती है, जबकि कप्तान विराट कोहली का तीसरा स्थान पक्का रहेगा। चौथे स्थान पर सूर्यकुमार यादव को आजमाया जा सकता है। ऐसे में पांचवें स्थान पर केएल राहुल और श्रेयस अय्यर के बीच में जंग होगी।

छठे नंबर पर रिषभ पंत बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज होंगे, जबकि सातवें नंबर पर मैच फिनिशर के तौर पर हार्दिक पांड्या का दावा पुख्ता है। गेंदबाज के तौर पर भारतीय टीम मैनेजमेंट भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज के साथ तेज गेंदबाज के रूप में प्रसिद्ध कृष्णा को मैदान पर उतार सकते हैं, जबकि युजवेंद्र चहल को भी प्लेइंग इलेवन में देखा जा सकता है। अगर भारत दो स्पिनरों के साथ मैदान पर उतरता है तो फिर सिराज या कृष्णा का पत्ता कट सकता है।

पहले वनडे मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, रिषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल

Related Articles

Back to top button