उत्तर प्रदेशराज्य

बस्ती डिपो की दो बसों में ट्रक ट्रेलर ने मारी टक्कर, छह यात्रियों की हुई मौत, सीएम योगी ने जताया दुख

दुर्घटनाग्रस्त खड़ी परिवहन निगम बस्ती डिपो की दो बसों में एक ट्रक ट्रेलर ने टक्कर मार दी। टक्कर होने से बस में सवार आठ यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने घायलों को सीएचसी में भर्ती कराया। जहां हालत नाजुक होने पर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। इलाज के दौरान छह यात्रियों ने दम तोड़ दिया। दो घायल यात्री जिंदगी मौत से अस्पताल में जंग लड़ रहे हैं। सड़क दुर्घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख जताया है। घटना मंगलवार की भोर सुबह चार बजे हुई।

हादसा उस समय हुआ जब रोडवेज की दो बसें कानपुर से बस्ती जा रही थी, तभी एनएच 27 के रौजा गांव ओवरब्रिज पर डीसीएम ने पीछे चल रही एक बस को टक्कर मार दी। इसके बाद आगे चल रही बस भी रुक गई। इसके बाद दोनों बस के चालक और परिचालक नीचे उतरकर दुर्घटनाग्रस्त बस को देखने पहुंचे। तभी एक तेज रफ़्तार ट्रक ट्रेलर ने हादसे की शिकार हुई बस को टक्कर मार दी। जिस वक्त ट्रक ट्रेलर ने टक्कर मारी उस वक्त बस में सवार यात्री बस से उतर कर हाइवे पर खड़े थे। टक्कर की चपेट में आने से सभी यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए।

हादसे में धनंजय विश्वकर्मा (29) निवासी छोटका गांव थाना घाटपार जिला देवरिया, अभिषेक शुक्ल (21) जखई नगर बाजार बस्ती, ओम प्रकाश (48) महादेवईट थाना हरैया बस्ती, विनोद कुमार (38) नरियावा थाना मुंडेवरा बस्ती सहित दो अज्ञात की मौत हो गयी। घटना से आधा घन्टे तक फोरलेन पर जाम की स्थिति बनी रही। रुदौली व पटरंगा पुलिस ने मौके पर पहुंच कर घायलों को अस्पताल भेजा। घटना की सूचना पुलिस ने मृतकों के परिजनों को दे दी। जिला अस्पताल पहुंचे परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। पुलिस उपाधीक्षक डॉ. डीके यादव ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को अलग हटाकर फोरलेन पर यातायात बहाल कराया गया। हादसे में ट्रक ट्रेलर चालक की लापरवाही सामने आई है। डीएम अनुज झा व डीआईजी/ एसएसपी दीपक कुमार ने जिला अस्पताल पहुंच कर घायलों का हाल चाल लिया और उचित चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश चिकित्सकों को दिए। अफसरों ने रोते विलखते परिजनों को सांत्वना प्रदान की।

परिवहन निगम देगा पांच पांच लाख का मुआवजा : सड़क दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को परिवहन निगम ने पांच – पांच लाख रुपए का मुआवजा देने की घोषणा की। सीएम योगी आदित्यनाथ ने घटना को संज्ञान में लेते हुए वरिष्ठ अधिकारियों को मौक़े पर रह कर पीड़ितों की हर संभव सहायता करने के दिए निर्देश। दुर्घटना में घायल हुए लोगों को तत्काल बेहतर चिकित्सा उपलब्ध कराने के भी सीएम ने निर्देश दिए। 

Related Articles

Back to top button