खेल

भारतीय टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच इतने रनों से जीता, शिखर धवन ने खेली अहम पारी

भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 66 रन से जीता। इस जीत में ओपनर शिखर धवन के 98 रन की पारी अहम रही। मैच में वह भले ही शतक लगाने से चूक गए लेकिन टीम के जीत में योगदान देकर काफी खुश हैं। उन्होंने मैच के बाद बताया कि जब वह शतक के करीब पहुंचकर आउट हुए तो कैसा महसूस किया।

धवन ने 106 गेंद पर 11 चौके और 2 छक्के की मदद से 98 रन की शानदार पारी खेली। मैच के बाद उन्होंने कहा, “मैं अपने प्रदर्शन के काफी खुश हूं, इससे कहीं ज्यादा इस चीज की खुशी है कि हमारी टीम को जीत मिली। मैंने काफी अच्छा जिम, रनिंग सेशन और नेट सेशन किया। इन सभी स्मार्ट वर्क का फायदा मिला। हम इस बात को जान रहे थे कि गेंद स्विंग और सीम हो रही है। तो यह जानते थे कि विकेट पर टिकना होगा और शरीर के करीब खेलना होगा।”

पहले वनडे में धवन ने रोहित शर्मा के साथ पहले विकेट के लिए 64 रन जोड़े। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए कप्तान विराट कोहली के साथ मिलकर 105 रन की साझेदारी निभाई। भारत ने इस मैच में इंग्लैंड के सामने 318 रन का लक्ष्य रखा था। जवाब में पूरी इंग्लिश टीम 251 रन पर ही सिमट गई। भारत ने 66 रन से जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई।भारतीय टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच इतने रनों से जीता, शिखर धवन ने खेली अहम पारी

Related Articles

Back to top button