लाइफस्टाइल

खुलकर मुस्कुराने के पहले इन उपायों से अपने होंठो को बनाये और भी खूबसूरत

मुस्कुराना सेहत के लिए लाभदायक होता है लेकिन क्या करे जब आपके होंठ कटे फ़टे और बदसूरत दिखते हो ऐसे में अपने होंठो की खूबसूरती निखारने के लिए आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है कुछ सीक्रेट ब्यूटी टिप्स जो आपके खूबसूरती में चार चाँद लगा देंगे , तो देर किस बात की है आइये जानते है इन ब्यूटी टिप्स के बारे में  …………..

– अपने होठो पर रात को सोने से पहले मलाई लगाए और मसाज कर ले ऐसा करने से पके होंठ फटेंगे नहीं और नर्म मुलायम बने रहेंगे।

– अपनी जीभ से अपने होंठ को चाटने से ये काले पड़ जाते है ऐसा लम्बे समय तक करने की आदत से होठ चोदे भी होने लगते है इसलिए इस तरह की आदत से अपने को दूर करे।  

– जर्म चाय और किसी भी तरह की गरम पेय पदार्थ के सेवन से बचे विशेष कर तब जब आपके होंठो में काला पैन ज्यादा हो गया हो या फिर ये रूखे और बेजान से कटे फ़टे रहते हो क्योकि गर्म पधारते के सेवन से इनकी नमी नष्ट होने लगाती है जो इन्हे नुकसान पहुँचाती है।  

– नीबू के रस के इस्तेमाल से काले पड़े लिप्स की रंगत को निखारा जा सकता है ऐसा करने से आप अपने होंठो पर नयी चमक भी ला सकते है।  

– डेड स्किन सेल्स को निकलने के लिए इसमें शुगर से स्क्रब करना भी असरदार रहता है जो आपकी स्किन को नयी परत लाने और फ्रेश दिखने का काम करता है और आपके लिप्स गुलाबी दिखाई देने लगते है।  

Related Articles

Back to top button