उत्तर प्रदेशराज्य

मुकेश सिंह चौहान के नेतृत्व में नगर निगम लखऊ के अन्तर्गत जोन-7 के कार्यालय के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने महापौर श्रीमती संयुक्ता भाटिया का किया घेराव

लखनऊ महानगर कांगे्रस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष व पूर्व पार्षद मुकेश सिंह चौहान के नेतृत्व में आज नगर निगम लखऊ के अन्तर्गत जोन-7 के कार्यालय के बाहर कंाग्र्रेस कार्यकर्ताओं ने लगभग एक से दो वर्श पूर्व दिये गये कनेक्शन के सापेक्ष नागरिकों को सीवर एवं पेयजल के बिल लगभग 9 साल पूर्व के दिये जाने के विरोध में नगर निगम में लूट बंद करों- महापौर जनता पर अत्याचार बन्द करो के नारे लगाते हुए महापौर श्रीमती संयुक्ता भाटिया का घेराव किया।

श्री मुकेश सिंह चौहान ने बताया कि इस सम्बन्ध में नगर निगम के सदन पर कार्यवाही के दौरान कांग्रेस पार्षदों द्वारा इस मुद्दे को उठाया गया था। परन्तु सदन के समक्ष महापौर द्वारा कांग्रेस पार्षदों को आश्वासन देने के बावजूद इसका कोई समाधान नहीं किया गया। नगर निगम द्वारा यह कार्यवाही ऐसे समय में की गयी है जबकि आम नागरिक कोरोना काल के चलते पहले से ही आर्थिक मंदी से जूझ रहे हैं। ऐसे में आम जनमानस में रोश व्याप्त होना स्वाभाविक है।  
श्री चौहान ने कंाग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ महापौर श्रीमती संयुक्ता भाटिया जी को ज्ञापन सौप कर मांग की कि कंागे्रस सरकार में जे.एन.एन.यू.आर.एम. के अन्तर्गत सीवर और पेयजल की जो लाइने बिछाई गयी थी तब से बिल भेजकर नागरिकों से की जा रही अवैध वसूली पर तत्काल रोक लगायी जाये और यह भी मांग की कि हाऊस कनेक्शन देते समय से जो फार्म भरवाये गये गये थे उन तिथियोंसे उपभोक्ताओं को बिल भेजा जाये, फर्जी बिल भेजकर जनता को प्रताड़ित न किया जाये। 
श्री चौहान ने बताया कि महापौर जी द्वारा आष्वासन दिया गया कि जल्द ही सम्बन्धित अधिकारी को निर्देष जारी कर दिये जायेंगे। 
कार्यक्रम में मुख्य रूप से सर्वश्री रघुवीर सिंह परिहार, ठाकुर प्रसाद, राजू गौतम, आर.जे. राय, एस.एन. शुक्ला, तौसीफ आलम खान, ओ.पी. मौर्या, अविनाष कन्नौजिया, राजदेव, मो0 असद, बदलू सोनकर, विवेक दुबे, शिव मूर्ति मौर्या, पप्पू प्रजापति, मो0 वसीम, एल.बी यादव चरण सिंह, जी एस पांडे, डी.एन वर्मा, बी.पी. जयसवाल, अमरीश राठौर, दिनेश सिंह सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे। 

                                ( मुकेश सिंह चौहान )

श्रीयुत सम्पादक/प्रतिनिधि,
…………………………………….
लखनऊ।

Related Articles

Back to top button