किसान मोर्चा द्वारा 12 घंटे के ‘भारत बंद’ के मद्देनजर गाजीपुर बॉर्डर हुआ बंद, खुले रहेंगे ये पथ

संयुक्ता किसान मोर्चा द्वारा शुक्रवार को बुलाए गए 12 घंटे के ‘भारत बंद’ के मद्देनजर, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने किसानों के विरोध के कारण गाजीपुर बॉर्डर (दोनों कैरिजवे) से बचने के लिए यात्रियों को सूचित किया है।



बंद सुबह 6 से शाम 6 बजे तक होगा। लोगों को असुविधा से बचने के लिए अनावश्यक यात्रा से बचने की सलाह दी गई है। किसान संघ द्वारा तीन कृषि कानूनों के खिलाफ चार महीने तक लगातार आंदोलन करने के लिए बंद का आह्वान किया गया है, क्‍योंकि किसानों का कहना है कि यह उनके हित के खिलाफ है।

इस बीच, हरियाणा में सोनीपत पुलिस ने भी किसानों के विरोध के कारण किसी भी अप्रिय भीड़ को देखते हुए जनता को असुविधा से बचने के लिए यातायात दिशानिर्देश जारी किए हैं।

सोनीपत पुलिस ने एक बयान में कहा कि नेशनल हाईवे-44 पर अंबाला/चंडीगढ़ से आने वाले भारी वाहन उत्तर/पूर्वी दिल्ली, गाजियाबाद और नोएडा से करनाल-शामली-बागपत-खेकड़ा होते हुए पानीपत-सनौली-बागपत-खेकरा की ओर से गाजियाबाद और नोएडा जा सकते हैं।

पुलिस ने कहा कि वाहन गोहाना, रोहतक, झज्जर और रेवाड़ी के माध्यम से राष्ट्रीय राजमार्ग-71 ए के माध्यम से दक्षिण/पश्चिम दिल्ली और गुड़गांव में भी प्रवेश कर सकते हैं।

सोनीपत पुलिस के अनुसार, अंबाला, चंडीगढ़ की ओर से आने वाले हल्के वाहन, नॉर्थ/ईस्ट दिल्ली और नोएडा, गाजियाबाद से होते हुए बागपत, खेकरा, लोनी बॉर्डर से बहलगढ़ की तरफ जा सकते हैं।

Related Articles

Back to top button