NIA ने बड़ी कार्रवाई करते हुए तृणमूल कांग्रेस नेता छत्रधर महतो को किया अरेस्ट

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव चल रहा है और इस बीच बहुत कुछ ऐसा हो रहा है जो हैरान कर रहा है। इन सभी के बीच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने राज्य में बड़ी कार्रवाई करते हुए तृणमूल कांग्रेस नेता छत्रधर महतो को गिरफ्तार कर लिया है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स को माने तो महतो की इस गिरफ्तारी के तार साल 2009 में हुई CPI(M) नेता प्रबीर महतो की हत्या से जुड़े हैं।

सबसे खास बात तो यह है कि कभी माओवादी रहे महतो ने बीते साल टीएमसी का दामन थाम लिया था। उसके बाद सत्तारूढ़ टीएमसी की सुप्रीमो और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी विपक्ष के निशाने पर आ गईं थीं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि अनलॉफुल एक्टिविटीज प्रिवेंशन एक्ट यानि UAPA के तहत महतो की गिरफ्तारी हुई है। खबरें हैं कि उन्हें आज कोर्ट में पेश किया जा सकता है। वैसे आपको हम यह भी बता दें कि टीएमसी नेता इससे पहले भी गिरफ्तार हो चुके हैं। जी दरअसल वह बीते साल ही 10 वर्षों तक जेल में रहने के बाद रिहा हुए थे और उसके बाद टीएमसी ने उन्हें शामिल कर लिया था।

बीते गुरुवार को कलकत्ता हाई कोर्ट ने महतो को हफ्ते में तीन बार एनआईए दफ्तर में पेश होने के आदेश दिए थे। जी दरअसल NIA ने अदालत के सामने कस्टडी में लेकर पूछताछ करने की मांग की थी और इस पर चीफ जस्टिस टीबीएन राधाकृष्णन और अरिजीत बनर्जी की डिविजन बेंच ने कहा था कि आरोपी को हर हफ्ता सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को सॉल्ट लेक ऑफिस में सुबह 11 बजे पेश होने के लिए कहा था।

Related Articles

Back to top button