उत्तराखंड में कोरोना की दूसरी लहर तेज, IIT रुड़की में अबतक 90 छात्र संक्रमित

देहरादून, उत्तराखंड में कोरोना की दूसरी लहर रफ्तार पर है। हर दिन तेजी से नए मामले बढ़ रहे हैं। गुरुवार को भी यहां 787 व्यक्ति संक्रमित पाए गए। पिछले आठ दिन में प्रदेश में 5087 लोग संक्रमित मिले हैं यानी हर रोज करीब सवा छह सौ नए मामले। इधर, कोरोना संक्रमित तीन मरीजों की मौत भी हुई है। वहीं, दूसरी ओर आइआइटी रुड़की में पिछले कुछ दिनों में 90 छात्रों में कोरोना की पुष्टि हुई है। आइआइटी की मीडिया सेल इंचार्ज सोनिका श्रीवास्तव ने इसकी जानकारी दी। 

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार निजी और सरकारी लैब से कुल 30074 सैंपल की रिपोर्ट मिली है। इसमें 29287 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। हरिद्वार में सबसे अधिक 277 लोग संक्रमित मिले हैं। इधर, विभिन्न जिलों में 265 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। 

प्रशिक्षण शिविरों पर मंडरा रहा कोरोना का साया

जिला खेल कार्यालय, देहरादून की ओर से शुरू होने वाले खेल प्रशिक्षण शिविरों पर एक बार फिर कोरोना का साया नजर आ रहा है। कोरोना के चलते पिछले साल भी ये प्रशिक्षण शिविर शुरू नहीं हो पाए थे। जिला खेल कार्यालय की ओर से 15 खेलों में प्रशिक्षण देने के लिए खेल प्रशिक्षण शिविर आयोजित किए जाते हैं। इनके लिए संविदा पर खेल प्रशिक्षक रखे जाते हैं। जिला क्रीड़ाधिकारी राजेश कुमार ममगाईं ने बताया कि प्रशिक्षण शिविर की तैयारी चल रही है। 15 अप्रैल से इन्हें शुरू करने की योजना थी, लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन की गाइडलाइन का इंतजार किया जा रहा है। 

Related Articles

Back to top button