24 करोड़ में बिकी ये कॉमिक, जानिए क्या है खास….

आप सभी ने कभी ना कभी कॉमिक तो जरूर ही पढ़ी होगी। वैसे कई लोग होंगे जिन्हे कॉमिक पढ़ना सबसे अच्छा लगता है और लगता भी था। बचपन के समय में हर बच्चे ने अपने दोस्त से कॉमिक्स की अदला-बदली तो जरूर की होगी और उसके लिए घर में डांट भी खाई होगी। वैसे इन दिनों कॉमिक्स से जुड़ी एक खबर चर्चा का बनी हुई है। जी दरअसल इस खबर के चर्चा में होने की वजह कॉमिक की कीमत है। वैसे अगर हम आपसे पूछे कि एक कॉमिक कितने की बिक सकती है? तो आप कहेंगे मुश्किल से 10 रुपए, 20 रुपए या 30 रुपए।

वैसे आज हम जिस कॉमिक के बारे में बात कर रहे हैं वह करोड़ो में बिकी है। जी हाँ, ऑनलाइन नीलामी कंपनी ComicConnect।com के मुताबिक, सुपरमैन कैरक्टर को दुनिया के सामने लाने वाली कॉमिक बुक लगभग ₹24 करोड़ में बिकी हैं। आप सभी को हम यह भी बता दें कि इससे पहले साल 2014 में भी ये कॉमिक काफी महंगी हुई बिकी थी, जो कि करीब $32 लाख में बेची गई थी। वेबसाइट ComicConnect।com के सीओओ Vincent Zurzolo का कहना है कि ये कॉमिक साल 1938 में पब्लिश हुई थी।

इसी के चलते अगर देखा जाए तो एक तरह से यहीं से सुपरमैन की पहचान की शुरुआत हुई थी। वहीं एक रिपोर्ट को माने तो इसे बेचने वाले को भी अच्छा-खासा लाभ हुआ है। जी दरअसल उन्हें इस पर 1 लाख डॉलर से ज्यादा का फायदा हुआ है और अब इस कॉमिक की सिर्फ 100 ही कॉपियां बची है। अब इस खबर को सुनकर सभी के होश उड़े हुए हैं। जो इस खबर को सुन रहा है वह आश्चर्य जता रहा है। वैसे वाकई में सुपरमैन की फैन फॉलोइंग का मुकाबला करना बड़ा ही मुश्किल काम है।

Related Articles

Back to top button