अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी ने मंगल ग्रह पर नासा के ड्रोन के बारे में की यह महत्वपूर्ण घोषणा

अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी ने मंगल ग्रह पर नासा के ड्रोन के बारे में एक महत्वपूर्ण घोषणा की है। ऐसा कहा जाता है कि हेलीकॉप्टर दो दिनों के भीतर लाल ग्रह पर अपनी पहली उड़ान भर सकता है। हमें साझा करें कि वर्तमान में नासा अपने रोटार के सफल प्रारंभिक परीक्षण के लिए प्रयास कर रहा है और उसके बाद हेलीकॉप्टर की पहली उड़ान लेने की योजना बनाई है। 

यहां यह साझा करने की आवश्यकता है कि किसी दूसरे ग्रह पर संचालित, नियंत्रित उड़ान के लिए पहली-पहली कोशिश के लिए मौजूदा योजना चार पाउंड (1.8 किलोग्राम) के हेलीकॉप्टर के लिए है, जिसे रविवार को मंगल ग्रह के जेजेरो क्रेटर से उड़ान भरने के लिए Ingenuity करार दिया गया था। नासा ने कहा कि रात 10:54 बजे पूर्वी समय (0254 GMT सोमवार) और 10 फीट (3 मीटर) ऊपर सतह पर। टिम कैन्हम, इनजेनिटी ऑपरेशंस लीड, ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि “ड्रोन अच्छा है, यह स्वस्थ दिख रहा है, कल रात, हमने अपना 50 आरपीएम स्पिन किया।

जहां हम ब्लेड को बहुत धीरे और सावधानी से काटते हैं,” हालांकि, इसकी रिपोर्ट के अनुसार ध्यान दिया जाता है कि रविवार की योजना में वृद्धि है, केवल लंबवत उड़ना, 30 सेकंड के लिए घूमना और दृढ़ता रोवर की एक तस्वीर लेने के लिए, जो 18 फरवरी को मंगल पर छू गया था और इसके नीचे हेलीकाप्टर के साथ संलग्न था।

Related Articles

Back to top button