राजस्थान: दो युवकों को चाक़ू मारने के बाद बारां में भड़का सांप्रदायिक दंगा, इंटरनेट सेवा हुई स्थगित

बारां: राजस्थान के बारां जिले में दो युवकों को छुरा घोंपे जाने के बाद सांप्रदायिक दंगे भड़क गए। घटना के बाद बेकाबू भीड़ ने दर्जनों वाहनों और दुकानों को आग के हवाले कर दिया। हालत काबू में करने के लिए प्रशासन की ओर से क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया गया और इंटरनेट सेवा को भी स्थगित कर दिया गया। पुलिस की ओर से हिंसक भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठी चार्ज का भी इस्तेमाल किया गया। 

पुलिस की कोशिशों के बाद भी दोनों ही समुदाय के लोग हाथों में डंडे, लोहे की छड़ एवं हथियार लेकर देर घंटों उपद्रव करते रहे। भीड़ की ओर से सरकारी संपत्ति में भी निशाना बनाया गया। प्रेस वालों से बात करते हुए पुलिस अधीक्षक ने कहा कि स्थिति तनावपूर्ण है भीड़ की ओर से भारी हिंसा की गयी है। हालांकि हिंसा में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। सूत्रों के मुताबिक, शनिवार को धरनावाड़ा में दो युवक को दूसरे समुदाय के चार-पांच युवकों ने हमला कर जख्मी कर दिया था।

जिसके बाद आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर लोगों ने धनरावाड़ा सर्किल पर प्रदर्शन किया था। पुलिस की ओर से तीन आरोपियों को अरेस्ट कर लिया गया लेकिन मुख्य आरोपी नहीं पकड़ा गया था। आरोपियों को अरेस्ट करने की मांग को लेकर लोगों ने बाजार बंद करवाने की शुरुआत कर दी जिसके बाद दंगे भड़क उठे। उत्तेजित भीड़ ने 10-12 दुकानों को आग के हवाले कर दिया और एक निजी यात्री बस, कारों एव अन्य वाहनों के साथ-साथ एक दमकलगाड़ी को भी आग लगा दी।

Related Articles

Back to top button