बरात आने के एक दिन पहले सिलेंडर हुआ लीक, घर में फैली आग, सामान बचाने की कोशिश में महिला का झुलसा हाथ

हल्द्वानी, हल्‍द्वानी में मजदूरी कर परिवार को पालने वाले पिता ने बेटी की शादी पूरी तैयारी कर रखी थी। कल यानी 15 अप्रैली को बरात आनी थी। परिजन धूमधाम से शादी की तैयारियों में जुटे थे। लेकिन उनके अरमान सिलिंडर की आग में जलकर गए। खाना बनाते समय सिलिंडर लीक हुआ तो पूरे घर में आग फैल गई। दहेज का सामान बचाने की कोशिश में महिला के हाथ भी झुलस गए।

जीतपुर नेगी निवासी लालता प्रसाद मौर्य पुत्र लेखराज मौर्य के घर में 15 अप्रैल को बेटी की शादी की तैयारियां चल रही थी। दहेज का ज्यादातर सामान खरीद कर रख लिया गया था। मंगलवार शाम करीब पांच बजे खाना बनाते समय गैस सिलिंडर लीक होने लगा। सिलिंडर को घर से बाहर निकालने से पहले ही आग लग गई। कपड़ों में लगी आग ने तेजी से घर भर में फैलने लगी। शोर मचाने पर आसपास के लोगों ने पानी डालकर आग बुझाने का प्रयास किया। दहेज का सामान बचाने के चक्कर में लालता के छोटे भाई की पत्नी गीता के हाथ भी झुलस गए। पीडि़त लालता प्रसाद ने बताया कि करीब एक लाख 70 हजार रुपये कीमत का सामान जलकर खाक हो गया।

अब कैसे उठेगी बेटी की डोली 

बेटी की शादी से पहले दहेज का सामान जलने से पीडि़त पिता लालता प्रसाद मौर्य की आंखों के आंसू सूख गए हैं। पीडि़त ने बताया कि वह ट्रांसपोर्ट नगर में पल्लेदारी करके जीवन निर्वाह करता है। मजदूरी से पैसे बचाकर बेटी की शादी को धन जोड़ा था। जिसे आग ने स्वाहा कर दिया है। ऐसे में समझ में नहीं आ रहा है कि गरीब की बेटी की डोली कैसे उठेगी। 

Related Articles

Back to top button