दिल्ली में कोरोना को नियंत्रित के लिए मनीष सिसोदिया संभालेंगे यह जिम्मेदारी

नई दिल्ली: दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने राजधानी में कोरोना को नियंत्रित करने के लिए उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को एक बड़ी जिम्मेदारी दी है। मनीष सिसोदिया अब COVID-19 प्रबंधन के लिए नोडल मंत्री के तौर पर कार्य करेंगे और अगले आदेश तक अंतर-मंत्रालयी समन्वय की जिम्मेदारी भी संभालेंगे।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस बाबत जारी एक आदेश पर हस्ताक्षर किए हैं, जिसके अनुसार, मनीष सिसोदिया अब राजधानी में कोरोना प्रबंधन के लिए नोडल मंत्री के रूप में कार्य करेंगे और अगले आदेश तक अंतर-मंत्रालयी समन्वय की जिम्मेदारी भी संभालेंगे। संक्रामक वायरस के प्रसार को रोकने की कोशिश में दिल्ली सरकार ने शुक्रवार से राजधानी में गंभीर कोरोना वायरस की स्थिति के मद्देनज़र वीकेंड कर्फ्यू लगा दिया है। 

इसके अतिरिक्त, सभी मॉल, ऑडिटोरियम, जिम और स्पा अगले आदेश तक बंद करने के निर्देश दिए गए हैं, जबकि सिनेमाघरों को अपनी 30 फीसदी क्षमता के साथ काम करने की इजाजत दी गई है। जरुरी सेवाओं से संबंधित लोगों को कर्फ्यू पास जारी किए जाएंगे। लोगों के रेस्तरां मैं बैठकर खाना खाने पर रोक रहेगी और सिर्फ होम डिलीवरी की इजाजत होगी। बता दें कि दिल्ली में गुरुवार को कोविड-19 के 16,699 नए मामले आए और संक्रमण के कारण 112 मौतें हुईं हैं।

Related Articles

Back to top button