महाराष्ट्र सरकार आज लगा सकती है राज्य में कम्पलीट लॉकडाउन

राज्य में बिगड़ती कोरोना की स्थिति के बीच, महागठबंधन सरकार को राज्य में पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा करने की उम्मीद है। नॉवल कोरोना वायरस के टीयर 2 के मद्देनजर, राज्य सबसे बुरी तरह से प्रभावित हुआ है और दैनिक मामले उच्चतम स्तर के रिकॉर्ड बना रहे हैं, जिसके संबंध में बुधवार से मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कोरोना वायरस संक्रमणों की श्रृंखला को तोड़ने का आदेश दिया। 

सूत्रों के अनुसार, एमवीए सरकार राज्य में बढ़ते कोविड-19 मामलों पर अंकुश लगाने के लिए गंभीर बोली में दो सप्ताह की तालाबंदी की घोषणा कर सकती है। कई मंत्रियों को राज्य में पूर्ण तालाबंदी के निर्णय के लिए जाने पर सहमति हुई। स्वास्थ्य मंत्री, राजेश टोपे ने कहा, “सीएम ठाकरे इस संबंध में घोषणा आज रात 8 बजे करेंगे।” 

इस बीच महाराष्ट्र के खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री छगन भुजबल ने भी बुधवार को तालाबंदी के फैसले की पुष्टि की। भुजबल ने आगे कहा- “हमें मुंबई में लोकल ट्रेन मूवमेंट पर भी प्रतिबंध लगाना पड़ सकता है।” उसी दृष्टिकोण में, मंत्री असलम शेख ने कहा कि पूर्ण लॉकडाउन के बारे में दिशानिर्देश जल्द ही घोषित किए जाएंगे। अब मिली जानकारी के अनुसार, राज्य सरकार तालाबंदी के दौरान अंतर और जिला वाहनों के आवागमन पर अंकुश लगाने की घोषणा कर सकती है। हालांकि, रेलवे और एयरलाइन सेवाएं जारी रहेंगी। जबकि, टीकाकरण और सभी स्वास्थ्य आपातकालीन सेवाएं सख्त लॉकडाउन से मुक्त होंगी। इस सारी अराजकता के बीच, स्कूल शिक्षा मंत्री ने 2021 के लिए आगामी राज्य एसएससी बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने की घोषणा की है।

Related Articles

Back to top button