कोरोना संकट के बीच देश में ऑक्सीजन और बेड्स की किल्लत, राहुल ने केंद्र सरकार को बताया जिम्मेदार

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कई शहरों में ऑक्सीजन और ICU बेड की कमी की खबरों के बीच शुक्रवार को मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि इस स्थिति के लिए सरकार जिम्मेदार है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ”कोरोना वायरस के चलते ऑक्सीजन का स्तर गिर सकता है, किन्तु ऑक्सीजन की कमी और ICU बेड की कमी के कारण काफी सारी मौतें हो रही हैं। भारत सरकार, यह जिम्मेदारी आप की है।”

उल्लेखनीय है कि देश के कई शहरों में ऑक्सीजन की किल्लत होने की खबरें आ रही हैं। दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में गंभीर रूप से बीमार 25 मरीजों की जान चली गई। सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए घटना के पीछे संभावित वजह ऑक्सीजन की किल्लत को बताया है। राहुल गांधी ने महाराष्ट्र के विरार में एक प्राइवेट अस्पताल में आग लगने की घटना पर कई कोविड मरीजों की मौत पर भी दुख व्यक्त किया है। उन्होंने एक टेलीग्राम संदेश में कहा कि, ”विरार के विजय वल्लभ कोविड सेंटर से दुखद खबर मिली है कि आग लगने के कारण कई मरीजों की मौत हो गई। पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है।”

राहुल गांधी ने आगे कहा कि, ”मैं राज्य सरकार और कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील करता हूं कि वे सभी आवश्यक सहायता मुहैया कराएं।” विरार में शुक्रवार तड़के एक प्राइवेट अस्पताल में आग लगने से कोरोना से पीड़ित 13 मरीजों की मौत हो गई। आग अस्पताल के ICU (गहन चिकित्सा इकाई) में लगी। घटना के समय आईसीयू में 17 मरीज थे। चार मरीजों को बचा लिया गया और उन्हें इलाके के अन्य अस्पतालों में एडमिट करवा दिया गया है।

Related Articles

Back to top button