पंचायती राज दिवस: पीएम मोदी ने कहा- कोरोना संक्रमण को गाँव तक पहुँचने से रोकें

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस संक्रमण से बिगड़ते हालात को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि गत वर्ष की तरह इस बार भी हमारे सामने चुनौती इस संक्रमण को गांवों तक पहुंचने से रोकने की है. पंचायती राज दिवस के अवसर पर पीएम मोदी ने सभी से बचाव के उपायों का पालन करने का अनुरोध करते हुए कहा है कि इसका संक्रमण गांवों में ना फैले इसके लिए हरसंभव कोशिश करनी होगी.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से स्वामित्व (SWAMITWA) योजना के तहत पीएम मोदी ने 4 लाख से अधिक लोगों के बीच उनकी सम्पत्ति के ई-प्रापर्टी कार्ड वितरण किया. कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों, मंत्रियों और पंचायती राज मंत्रालय के अधिकारीयों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा है कि, “एक साल पहले जब हम पंचायती राज दिवस के अवसर पर मिले थे, तब पूरा देश कोरोना का सामना कर रहा था. तब मैंने आप सभी से अनुरोध किया था कि आप कोरोना को गांव में पहुंचने से रोकने में अपना योगदान दें.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि आप सभी ने बड़ी कुशलता से, ना केवल कोरोना को गांवों में पहुंचने से रोका, बल्कि गांव में जागरूकता पहुंचाने में भी बहुत अहम भूमिका निभाई. इस साल भी हमारे सामने चुनौती गांवों तक इस संक्रमण को पहुंचने से रोकने की है.” पीएम मोदी ने कहा कि, ”जो भी गाइडलाइन्स समय-समय पर जारी होते हैं, उनका पूरा पालन गांव में हो, हमें ये सुनिश्चित करना होगा. इस बार हमारे पास वैक्सीन का एक सुरक्षा कवच भी है.” 

Related Articles

Back to top button