दिल्‍ली में कोरोना हुआ बेकाबू, एक हफ्ते के लिए बढ़ सकता है लॉकडाउन

नई दिल्ली: देश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। केंद्र और राज्य सरकारों की तरफ से उठाये जा रहे हैं तमाम एहतियाती कदम न काफी साबित हो रहे हैं। हर दिन कोरना का जानलेवा वायरस नए-नए रिकॉर्ड बना रहा है। राजधानी दिल्ली में कोरोना का संक्रमण अब बेतहाशा बढ़ गया है। पिछले 24 घंटों में यहां कोरोना से 24000 से ज्यादा ने केस आए हैं जबकि 357 लोगों की मौतें हुई।

इस बीच दिल्ली में सोमवार सुबह एक सप्‍ताह के लॉकडाउन खत्म होने जा रहा है। लेकिन कोरोना के बढ़ते खतरे को हुए केजरीवाल सरकार एक सप्‍ताह के लिए लॉकडाउन बढ़ाने पर विचार कर रही है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक दिल्ली लॉकडाउन की अवधि को 30 अप्रैल तक बढ़ाया जा सकता है। 

गौरतलब है कि राजधानी दिल्ली में 20 अप्रैल से लॉकडाउन लगाए जाने की घोषणा की गई थी, जिसकी अवधि सोमवार सुबह खत्म हो रही है। ऐसे में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण  (डीडीएमए) की आज होने वाली अहम बैठक में लॉकडाउन को बढ़ाने पर फैसला हो सकता है।

जानकारों का कहना है कि लाकडाउन बढ़ाने से दिल्ली में कोरोना की चेन को तोड़ने में काफी मदद मिलेगी। कोरोना का नया म्यूटेन तेजी से पैर पसार रहा है, इसकी रोकथाम के लिए चेन को तोड़ना काफी जरूरी है और इसे केवल लाकडाउन से ही तोड़ा जा सकता है।

Related Articles

Back to top button