WhatsApp में जल्द आने वाला है ये बेहतरीन फीचर, 24 घंटे बाद अपने आप डिलीट हो जाएगा मैसेज

नई दिल्ली,  Whatapp दुनिया का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाला मैसेजिंग ऐप है। व्हाट्सएप अपने यूजर्स को बेहतर अनुभव प्रदान करने के लिए नए-नए फीचर्स पेश करता आया है। अब खबर है कि कंपनी अपने खास Disappearing मैसेज फीचर को अपग्रेड करने की तैयारी कर रही है। अपग्रेडेशन के बाद यूजर्स का मैसेज 24 घंटे बाद अपने आप डिलीट हो जाएगा। फिलहाल यह फीचर केवल 7 दिनों की अवधि के साथ उपलब्ध है।   

वेब बीटा इंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप अपने डिसअपियरिंग मैसेज फीचर पर काम कर रहा है। इस फीचर में 7 दिनों की अवधि के साथ 24 घंटे का विकल्प जोड़ा जाएगा। इस विकल्प के एक्टिवेट हो जाने के बाद यूजर्स का मैसेज अपने आप 24 घंटे के बाद डिलीट हो जाएगा। इस फीचर की टेस्टिंग की जा रही है। उम्मीद है कि इसे जल्द ही एंड्राइड और आईओएस यूजर्स के लिए रिलीज किया जाएगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि व्हाट्सएप ने पिछले साल सभी यूजर्स के लिए Disappearing Messages फीचर पेश किया था। इस फीचर की खासियत है कि इसके एक्टिवेट होने जाने के बाद व्हाट्सएप पर भेजे गए मैसेज, फोटो और वीडियो एक सप्ताह के बाद खुद-ब-खुद डिलीट हो जाते हैं।

Whatsapp का लेटेस्ट फीचर

व्हाट्सएप ने मार्च 2021 में खास फीचर पेश किया था, जिसका नाम म्यूट वीडियो है। इस फीचर के माध्यम से यूजर्स वीडियो भेजने से पहले उसकी आवाज को म्यूट कर सकेंगे। यानी, जब दूसरे यूजर को वीडियो मिलेगा, तो उसमें कोई आवाज नहीं होगी। बता दें कि व्हाट्सएप इस फीचर पर काफी समय से काम कर रहा था।

ऐसे करें म्यूट वीडियो फीचर का इस्तेमाल

  • आप जिस यूजर को बिना आवाज वाला वीडियो भेजना चाहते हैं, तो सबसे पहले उसके व्हाट्सएप अकाउंट पर जाएं
  • यहां मैसेज बॉक्स पर क्लिक करके गैलरी में जाएं और उस वीडियो चुनें, जिसे आप भेजना चाहते हैं
  • जैसे ही आप वीडियो पर क्लिक करेंगे, तो आपको टॉप लेफ्ट साइड में स्पीकर का आइकन दिखाई देगा, उस पर टैप करें
  • इतना करते ही वीडियो की आवाज बंद हो जाएगी

Related Articles

Back to top button